आज मंत्रियों के काम का हिसाब लेंगे पीएम

  1. Home
  2. देश

आज मंत्रियों के काम का हिसाब लेंगे पीएम


नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री मोदी मंत्रियों के साथ नवनिर्मित गरवी गुजरात भवन में एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। जहां वह पिछले छह महीनों में मंत्रालयों द्वारा किए गए कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। यह बैठक सुबह 11 बजे से होगी। 

सभी केंद्र सरकार के मंत्रालयों को बैठक से पहले पिछले छह महीनों की अपनी उपलब्धियां भेजने के लिए कहा गया है। उन्हें अपने मंत्रालयों द्वारा किए गए कार्यों पर एक प्रजेंटेशन तैयार करने के लिए भी कहा गया है। 

इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता शामिल हो सकते हैं। छह महीने के अंतराल के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक हो रही है। इस तरह की आखिरी बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी ने 13 जून को दोबारा सत्ता में आने के कुछ दिनों बाद की थी।

पिछली बैठक में प्रधानमंत्री ने हर मंत्रालय के संबंधित एजेंडे के बारे में बात की थी। उन्होंने 'मिशन 2022' के लिए अपनी प्राथमिकताएं बताईं थी और मंत्रालयों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा के लिए उन्हें हर तीन महीने में एक रिपोर्ट कार्ड पेश करने को कहा था ताकि वह उच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं की स्थिति पर नजर रख सकें।

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री आवास योजना और जल जीवन मिशन जैसी योजनाओं और परियोजनाओं को लेकर चिंतित हैं। इस योजना के अंदर देश के हर घर में नल के जरिए पानी पहुंचाया जाएगा। आज इन सभी कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी ताकि प्रधानमंत्री को यह पता चले कि संबंधित कैबिनेट मंत्रियों के तहत मंत्री किस तरह काम कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि आगामी कैबिनेट फेरबदल के लिए मंत्रियों के काम को ध्यान में रखा जाएगा जो कुछ ही हफ्तों में होने वाला है। जून में मंत्रीपरिषद की पहली बैठक के दौरान मोदी ने सभी कैबिनेट मंत्रियों को समय पर अपने कार्यालय पहुंचने और घर से काम करने से बचने का निर्देश दिया था। उन्हें मंत्रालयों के सभी महत्वपूर्ण निर्णयों में अपने साथियों को शामिल करने के लिए भी कहा गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।