उत्तराखंड: मिक्सोपैथी कानून वापसी को लेकर निजी चिकित्सक भूख हड़ताल पर बैठे

  1. Home
  2. उत्तराखंड

उत्तराखंड: मिक्सोपैथी कानून वापसी को लेकर निजी चिकित्सक भूख हड़ताल पर बैठे

उत्तराखंड: मिक्सोपैथी कानून वापसी को लेकर निजी चिकित्सक भूख हड़ताल पर बैठे


रामनगर। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए मिक्सोपैथी  कानून के खिलाफ नगर के निजी चिकित्सकों ने संयुक्त चिकित्सालय के बाहर एक दिन की सांकेतिक  भूख हड़ताल करने के साथ धरना दिया। चिकित्सको ने सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग की है।

शुक्रवार को भूख हड़ताल पर बैठे आइएमए के  शाखा अध्यक्ष डा.केसी जोशी ने बताया कि सरकार द्वारा बनाए गए इस कानून से जनता का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक व एलोपैथिक चिकित्सकों का सम्मान होना चाहिए। लेकिन सर्जरी का अधिकार एलोपैथिक चिकित्सकों को ही होना चाहिए।उन्होंने सरकार के इस फैसले को गलत बताते हुए कहा कि सरकार अपने इस फैसले को वापस ले अन्यथा एलोपैथिक चिकित्सक सरकार के इस फैसले के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। चिकित्सको का आरोप था कि सरकार का यह फैसला जनहित के खिलाफ है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा। सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

इस दौरान संयुक्त चिकित्सालय के अधीक्षक के माद्यम से प्रदेश के राज्यपाल को भी ज्ञापन भेजा गया।इस दौरान डा.के के अग्रवाल, डा.विपिन मेहरोत्रा, डॉ प्रमोद मेहरोत्रा, डॉ निकुंज अग्रवाल, डॉक्टर शाहिद रजा बेग, डॉ रीना सिंघल, डॉक्टर पारूल अग्रवाल, डॉ नूपुर सिन्हा, डा टीसी गौड आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।