किसान महापंचायत: आंदोलन नहीं, वैचारिक क्रांति शुरू हुई- राकेश टिकैत

  1. Home
  2. हरियाणा

किसान महापंचायत: आंदोलन नहीं, वैचारिक क्रांति शुरू हुई- राकेश टिकैत

किसान महापंचायत: आंदोलन नहीं, वैचारिक क्रांति शुरू हुई- राकेश टिकैत


पानीपत। इंद्री अनाज मंडी में किसान महापंचायत जारी है। महापंचायत को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत, प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी और बलबीर राजेवाल समेत बड़े किसान नेता पहुंचे हैं। महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन नहीं बल्कि, वैचारिक क्रांति शुरू हुई है। यह विचारों से शुरू होकर विचारों से ही खत्म होगी। सरकार यदि मामला सुलझाना चाहती है तो अपना नंबर दे, हमारे नेता बात कर लेंगे। किसान नेता ने कहा कि एमएसपी पर कानून बनेगा तो पूरे देश को लाभ होगा। केंद्र सरकार को तीनों कानून वापस लेने चाहिए। 

इंद्री महापंचायत स्थल पर थोड़ी देर पहले ही किसान नेता राकेश टिकैत, गुरनाम चढूनी और बलबीर राजेवाल समेत कई बड़े किसान नेता पहुंचे हैं। महापंचायत स्थल पर बड़े नेताओं की आमद के साथ ही अफरा-तफरी का माहौल दिखाई दिया। लोग किसान नेताओं के साथ सेल्फी लेने के लिए जद्दोजहद करते दिखे। इससे अफरा-तफरी मची रही। हालांकि प्रशासन ने पुख्ता व्यवस्था कर रखी है।

वहीं, गुरनाम सिंह चढूनी ने दावा किया कि 26 जनवरी को दिल्ली में हुए घटनाक्रम के बाद किसान आंदोलन और मजबूत हुआ है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर जनता से गद्दारी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कुर्सी खरीदी है। वह सत्ता के लालच में ही इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। 

दूसरी ओर आयोजकों की ओर से दावा है कि करीब 25 हजार लोगों के खाने की व्यवस्था अनाजमंडी में की गई है। इसके अलावा 20-25 हजार व्यक्तियों के लिए खाने की व्यवस्था विभिन्न संस्थाएं करेंंगी। इसे लेकर भीड़ जुटने लगी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।