पंचायत चुनाव को लेकर यूपी सरकार पर बरसे अखिलेश

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

पंचायत चुनाव को लेकर यूपी सरकार पर बरसे अखिलेश

पंचायत चुनाव को लेकर यूपी सरकार पर बरसे अखिलेश


एक बार फिर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के निशाने पर योगी सरकार आ गये हैं। इस बार उन्होंने पंचायत चुनाव को लेकर सरकार को आड़े होथों लिया है।हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के गांवों में प्रधानी का कार्यकाल पूरा हो चुका है, वाबजूद इसके अगले पंचायती चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।

अखिलेश यहीं नहीं रुके तंज कसते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार ने बिना नए चुनाव कराए ‘ग्राम पंचायतें’ भंग कर दी हैं। बड़े-बड़े चुनाव तो हो रहे हैं, लेकिन लोकतंत्र में जन प्रतिनिधित्व की सबसे छोटी इकाई के चुनावों के लिए सरकार अपने को अक्षम बता रही है, ऐसी सरकार उत्तर प्रदेश क्या चलाएगी?

एसपी के मुखिया ने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र की बुनियाद पर चोट न करे। इससे पहले अखिलेश यादव ने कृषि कानूनों के खिलाफ बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि किसान-आंदोलन बीजेपी सरकार की विफलता का जीवंत स्मारक है। इस बीच एसपी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश भर में कृषि क़ानूनों के विरोध में ‘किसान-घेरा’ कार्यक्रम आयोजित किया।

बता दें कि प्रदेश में प्रधानी खत्म होने के बाद जब तक नए चुनाव नहीं होते तब तक सहायक विकास अधिकारी ही पंचायत गांव के प्रशासक होंगे। हालांकि, बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश में पंचायत चुनाव को अगले साल मार्च में करवाने की तैयारी में जुटा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।