पाकिस्तान में महंगाई की मार,140 रुपये प्रति किलोग्राम हुआ चीनी का दाम

  1. Home
  2. विदेश

पाकिस्तान में महंगाई की मार,140 रुपये प्रति किलोग्राम हुआ चीनी का दाम

पाकिस्तान में महंगाई की मार,140 रुपये प्रति किलोग्राम हुआ चीनी का दाम


विदेश। पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के बीच देश के कई हिस्सों में चीनी के दाम आसमान छू रहे हैं। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कराची में आवश्यक वस्तु की थोक दर में 25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद अब यहां चीनी 140 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रही है। जबकि खुदरा बाजार में इसकी कीमत 145 रुपये प्रति किलोग्राम है। एआरवाइ न्यूज ने यह जानकारी दी है।

एआरवाइ न्यूज के अनुसार लाहौर में चीनी की खुदरा कीमत वर्तमान में 140 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि सुगर डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि मिलरों ने सामान की आपूर्ति रोक दी है। एआरवाइ न्यूज ने आगे बताया कि चीनी की कीमत थोक बाजार में 9 रुपये प्रति किलो बढ़ गई है और कल के 126 रुपये प्रति किलो की तुलना में 135 रुपये प्रति किलो बिक रही है।

बता दें कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को देश में अब तक के सबसे बड़े 120 अरब रुपये के सब्सिडी पैकेज की घोषणा की। इससे महंगाई से प्रभावित 13 करोड़ लोगों को समर्थन देने के लिए घी, आटा और दालों पर 30 प्रतिशत की छूट प्रदान की गई। उन्होंने आगे घोषणा की कि पैकेज के तहत लोगों को घी, गेहूं और दाल सहित इन तीन वस्तुओं पर छह महीने के लिए 30 प्रतिशत की छूट का लाभ उठा सकेंगे।

पाकिस्तान के यूटिलिटी स्टोर्स कारपोरेशन ने बुधवार को इमरान खान द्वारा राहत पैकेज की घोषणा के बाद घी और खाना पकाने के तेल की कीमतों में बढ़ा दी। जियो न्यूज ने इस संबंध में जारी अधिसूचना का हवाला देते हुए बताया कि विभिन्न ब्रांडों के कुकिंग आयल को स्टोर्स पर 65 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिया गया है, जबकि घी की कीमत 53 रुपये प्रति किलो तक बढ़ा दी गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि यूटिलिटी स्टोर्स पर कीमतों में बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।