पाक: रेप से बचने के लिए इमरान खान ने दी बुर्का पहनने की सलाह, लोगों ने 'न्यूड' वीडियो शेयर कर उठाए सवाल

  1. Home
  2. विदेश

पाक: रेप से बचने के लिए इमरान खान ने दी बुर्का पहनने की सलाह, लोगों ने 'न्यूड' वीडियो शेयर कर उठाए सवाल

पाक: रेप से बचने के लिए इमरान खान ने दी बुर्का पहनने की सलाह, लोगों ने 'न्यूड' वीडियो शेयर कर उठाए सवाल


इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रेप (Rape) की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए महिलाओं को पर्दा करने की सलाह दे डाली है। इसके बाद से ही इमरान बुरी तरह से घ‍िर गए हैं, और लोग उन्हें सोशल मीडिया (Social Media) पर ट्रोल कर उनसे सवाल पूछ रहे हैं।

भारत को ठहराया जिम्मेदार

इमरान ने कहा, 'जिस तरह करपशन सिर्फ कानून बनाने से खत्म नहीं होता, ठीक वैसे ही रेप के मामले भी जनता के सहयोग के बिना खत्म नहीं होंगे। हमें पर्दा प्रथा की संस्‍कृति को बढ़ावा देना होगा ताकि प्रलोभन से बचा जा सके।' इमरान ने अश्‍लीलता के लिए भारत और यूरोप को जिम्‍मेदार ठहराते हुए आगे कहा कि दिल्‍ली को रेप केपिटल कहा जाता है और यूरोप में अश्‍लीलता ने उनकी पारिवारिक व्‍यवस्‍था को तबाह कर दिया है। इ‍सलिए पाकिस्‍तान के लोगों को अश्‍लीलता पर काबू पाने के लिए मदद करनी चाहिए।'

वायरल हो रहा बिकनी वीडियो

इसके बाद फहद देशमुख नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर इमरान का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बिक‍िनी पहने एक महिला के साथ समुद्री बीच पर नहाकर निकल रहे है।  उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, 'इमरान खान पर्दा करने पर लेक्‍चर दे रहे हैं, लेकिन खुद बीच पर इस तरह से बिकिन पहने महिला के साथ नहा रहे हैं।' बताते चलें कि ये वीडियो उस वक्त का है जब इमरान एक क्रिकेटर स्‍टार थे।

रेप के दोषियों को बधिया करने का कानून

पाकिस्तान में रेप की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिए इमरान सरकार ने एक कड़ा कानून बनाया है। इसके तहत दुष्कर्म के दोषियों को दवा देकर बधिया यानी नपुंसक बनाया जा सकता है। इसके तरफ के मामलों की सुनवाई के लिए देशभर में विशेष अदालतें बनाई जा रही हैं, जिन्हें चार महीने में सुनवाई पूरी करनी होगी। ये आदेश पहली बार या बार-बार दुष्कर्म करने वाले अपराधियों पर लागू होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।