पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर विपक्ष का हमला, देश की संप्रभुता के लिए बताया खतरा

  1. Home
  2. विदेश

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर विपक्ष का हमला, देश की संप्रभुता के लिए बताया खतरा

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर विपक्ष का हमला, देश की संप्रभुता के लिए बताया खतरा


पब्लिक न्यूज डेस्क। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने शनिवार को इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार को देश की संप्रभुता के लिए एक खतरा करार दिया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पीडीएम ने कहा कि देश एक आसन्न आर्थिक पतन और अंतरराष्ट्रीय अलगाव का सामना कर रहा है।

प्रमुख विपक्षी दलों के गठबंधन, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने शनिवार को इमरान खान सरकार में बढ़ती महंगाई के विरोध में कराची के रीगल चौक पर एक रैली निकाली। डान की रिपोर्ट के अनुसार, रैली को संबोधित करते हुए पीडीएम नेता अपने वर्तमान विरोध अभियान की सफलता को लेकर पहले की तुलना में अधिक आशान्वित दिखे, क्योंकि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को दृढ़ एवं एकजुट रहने के लिए कहा था।

उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा खराब स्थिति ने आठ दलों के विपक्षी गठबंधन को पाकिस्तान के अस्तित्व के लिए लड़ाई छेड़ने के लिए मजबूर किया है। डान की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने तत्काल और निष्पक्ष आम चुनाव को देश के सामने आने वाले सभी संकटों का एकमात्र समाधान बताया है और घोषणा की कि लोगों के बीच बढ़ता गुस्सा जल्द ही खान और उनकी सरकार को हटा देगा।

पीडीएम प्रमुख मौलाना फजल-उर-रहमान ने पीटीआई सरकार की विफलताओं और बढ़ती मुद्रास्फीति के कारण आत्महत्या के मामलों की बढ़ती संख्या का उल्लेख करते हुए, संबंधित संस्थानों को अपनी नीतियों की समीक्षा करने के लिए भी कहा। उन्होंने संस्थानों से अपनी पुरानी गलतियों को एक बार फिर याद करने और उनसे सार्वजनिक माफी की मांग की।

उन्होंने पीटीआई की आर्थिक नीतियों पर भी सवाल उठाया और इसके नेतृत्व वाली सरकार को धांधली के चुनाव (2018 के) का परिणाम बताया। उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में ही है।

डान के मुताबिक, शनिवार को पीडीएम प्रमुख और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ ने भी टेलीफोन पर बातचीत की और मौजूदा पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार में तीन प्रमुख आंकड़ों में से किसी एक के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की संभावना पर चर्चा की।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।