ओप्पो ने मारी इलेक्ट्रिक कार इंडस्ट्री में एंट्री, 2024 तक पहली ईवी कार पेश करने का प्लान

  1. Home
  2. टेक

ओप्पो ने मारी इलेक्ट्रिक कार इंडस्ट्री में एंट्री, 2024 तक पहली ईवी कार पेश करने का प्लान

ओप्पो ने मारी इलेक्ट्रिक कार इंडस्ट्री में एंट्री, 2024 तक पहली ईवी कार पेश करने का प्लान


पब्लिक न्यूज डेस्क। देश में फ्यूल के दाम बढ़ने के बाद से लोग इलेक्ट्रिक विकल्प की ओर ध्यान दे रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहन की मांग को देखते हुए लगभग सभी वाहन निमार्ता कंपनी इस ओर खासा ध्यान दे रहे हैं। इसी दौड़ में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो के भी इलेक्ट्रिक कार इंडस्ट्री में एंट्री लेने का प्लान बनाने के संकेत मिल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओप्पो अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 तक लॉन्च कर सकती है।

ओप्पो ने अप्लाई किया ट्रेडमार्क

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओप्पो अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के निर्माण में काम शुरू कर दी है, इसी क्रम में कंपनी ने अपना ट्रेडमार्क अप्लाई कर दिया है। कयास लगाया जा रहा है कि साल 2024 के शुरुआत में ओप्पो अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है।

कार के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओप्पो अपनी नई इलेक्ट्रिक कार के साथ-साथ इंडियन मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि, ओप्पो द्वारा इसकी अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इसी महीने इससे जुड़ी जानकारी शेयर कर सकती है।

कब होगी इंडिया में लॉन्च

ओप्पो की नई इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में कब तक लॉन्च होगी, फिलहाल इस बारे में कोई सूचना नहीं है। लेकिन टिप्टस्टर मुकुल शर्मा की माने, तो ओप्पो की तरफ से इंडियन मार्केट के लिए इलेक्ट्रिक कार के अलावा ऑटोनॉमस व्हीकल, इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी है। इन इलेक्ट्रिक व्हीकल को साल 2023 के आखिरी या फिर साल 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

संकेत मिले हैं कि वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला भी इंडियन मार्केट में अपनी इलेक्ट्रिक कार पेश करने की योजना बना रही है। जब से ओप्पो के इलेक्ट्रिक स्पेस में कदम रखने वाली खबर लोगों में फैली है, तब से लोग इसके डिजाइन, लुक, फीचर्स आदि के बारे में डिटेल जानने के लिए बेचैन हो रहे हैं। हालांकि, अभी तक कंपनी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।