ओलंपिक में लवलीना ने बॉक्सिंग में जगाई पदक की उम्मीद,

  1. Home
  2. देश

ओलंपिक में लवलीना ने बॉक्सिंग में जगाई पदक की उम्मीद,

ओलंपिक में लवलीना ने बॉक्सिंग में जगाई पदक की उम्मीद,


पब्लिक न्यूज डेस्क। भारतीय हॉकी टीम ने अपने तीसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्पेन को 3-0 से हरा दिया। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम छाई रही। तेज आक्रमण और मजबूत रक्षा पंक्ति के आगेे स्पेन की एक न चली। उधर बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जर्मनी की एपेट्स नेदिन को 3-2 से मात दी। इससे पहले मनु भाकर सौरभ चौधरी 10 मीटर एयर पिस्टल के मिश्रित युगल के दूसरे स्टेज में पहुंची। लेकिन दूसरे दौर में मनु भाकर और सौरभ चौधरी वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल पहले दौर में ही बाहर हो गए थे। इसके अलावा टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल को तीसरे मैच में चीन के मा लांग के आगे हार का सामना करना पड़ा। वहीं बैडमिंटन में सात्विक और चिराग की जोड़ी भी बाहर हो गई। इलावेनिल वलारिवन दिव्यांश सिंह पंवार और अंजुम मौदगिल दीपक कुमार राइफल की मिक्स्ड टीम स्पर्धा में पदक के लिए अपनी किस्मत आजमाएंगे। 

दूसरे दौर में हारी मनु-सौरभ की जोड़ी


पहले दौर में शानदार जीत दर्ज करने वाली सौरभ चौधरी और मनु भाकर की टीम को क्वालीफायर के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। दूसरे दौर में मनु भाकर लय में नजर नहीं आईं और उनका स्कोर 186 रहा। इस दौरान सौरभ ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 194 अंक अर्जित किए। लेकिन यह सब क्वालीफाई करने के लिए काफी नहीं था। इस तरह 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा की मिश्रित टीम इवेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई। 

हॉकी में भारत ने स्पेन की 3-0 से पीटा
टोक्यो ओलंपिक में आज भारत ने अपने तीसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए स्पेन को 3-0 से हरा दिया। पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम छाई रही। तेज आक्रमण और मजबूत रक्षा पंक्ति के आगेे स्पेन की एक न चली। भारत की तरफ से रूपिंदर पाल ने दो गोल दागे जबकि एक गोल सिमरनजीत ने किया। इससे पहले भारत को दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7-1 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था जबकि अपने पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को पटखनी दी थी। 

टोक्यो ओलंपिक से बाहर शरत कमल
टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस में भारत को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय खिलाड़ी शरत कमल को तीसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान चीनी खिलाड़ी मा लांग को शरत ने कड़ी चुनौती दी। लेकिन बाद में मा लांग ने अपने अनुभव और जोरदार खेल के जरिए शरत कमल को 7-11, 11-8, 11-13, 4-11, 4-11 से हराने में सफल रहे। इस हार के बाद शरत कमल टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।