Jio को जोरदार झटका, 1.9 करोड़ मोबाइल उपभोक्ताओं ने छोड़ा Jio

  1. Home
  2. टेक

Jio को जोरदार झटका, 1.9 करोड़ मोबाइल उपभोक्ताओं ने छोड़ा Jio

Jio को जोरदार झटका, 1.9 करोड़ मोबाइल उपभोक्ताओं ने छोड़ा Jio


टेक्नोलॉजी डेस्क। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) की बादशाहत को जोरदार झटका लगा है। दरअसल Jio के वायरलेस यूजर्स की संख्या में पिछले 21 माह में पहली बार गिरावट दर्ज की गई है। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर 2021 में करीब 1.9 करोड़ वायरलेस सब्सक्राइबर ने Jio के नेटवर्क से दूरी बना ली है। हालांकि इसी दौरान भारती एयरटेल (Bharti Airtel) की सब्सक्राबर्स की संख्या में 2.74 लाख का इजाफा हुआ है।

Airtel के वायरलेस सब्सक्राइबर बेस बढ़कर 35.14 करोड़ से 35.44 करोड़ हो गया है। जबकि भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio की सब्सक्राइबर संख्या 42.48 लाख हैं। अगर Vodofone-Idea की बात करें, तो इस साल सितंबर माह में करीब 10,77 लाख यूजर्स ने कंपनी का साथ छोड़ दिया है। ऐसे में Vi का यूजर बेस घटकर 26.99 करोड़ रह गया है। Airtel के वायरलेस सब्सक्राइबर्स मार्केट शेयर में 0.08 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है। जबकि Jio का मार्केट शेयर 4.29 फीसदी कम हो गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।