पांच साल पुरानी तस्वीर मणिपुर के हालिया अटैक के नाम से हुई वायरल

  1. Home
  2. देश

पांच साल पुरानी तस्वीर मणिपुर के हालिया अटैक के नाम से हुई वायरल

पांच साल पुरानी तस्वीर मणिपुर के हालिया अटैक के नाम से हुई वायरल


देश। कुछ समय पहले उग्रवादियों ने मणिपुर में एक सैन्य काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया था। इस हमले में कमाडिंग आफिसर समेत सात लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस घटना के बाद से ही सोशल मीडिया पर एक हमले की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में एक जली हुई बस और उसके आस-पास कुछ सेना और पुलिस के जवानों को खड़ा हुआ देखा जा सकता है। इस तस्वीर को शेयर कर दावा किया जा रहा है कि वायरल तस्वीर मणिपुर में हाल ही में सेना पर हुए हमले की है।

पड़ताल के दौरान विश्वास न्यूज ने पाया कि वायरल तस्वीर हाल-फिलहाल की नहीं, बल्कि साल 2015 की है। वायरल दावे की सच्चाई जानने के लिए विश्वास न्यूज ने तस्वीर को गूगल रिवर्स इमेज के जरिए सर्च किया। इस दौरान विश्वास न्यूज को वायरल तस्वीर से जुड़ी एक खबर नईदुनिया की वेबसाइट पर 9 जून 2015 को प्रकाशित मिली।

रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, जून 2015 में मणिपुर के चंदेल जिले के एक इलाके में उग्रवादियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में 20 सैनिक शहीद हो गए थे। ये तस्वीर उसी घटना के दौरान की है। पड़ताल के दौरान विश्वास न्यूज को वायरल तस्वीर गेट्टी इमेजेज की वेबसाइट पर भी मिली। यहां पर दी गई जानकारी के अनुसार, वायरल तस्वीर 4 जून 2015 में मणिपुर के चंदेल जिले में सेना के काफिले पर हुए हमले के बाद की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।