टीम इंडिया के नए कोच के रूप में द्रविड़ को मिलेगी इतनी सेलेरी

  1. Home
  2. खेल

टीम इंडिया के नए कोच के रूप में द्रविड़ को मिलेगी इतनी सेलेरी

टीम इंडिया के नए कोच के रूप में द्रविड़ को मिलेगी इतनी सेलेरी


पब्लिक न्यूज डेस्क। नई दिल्ली: टी 20 विश्व कप के साथ ही टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ का नाम अगले कोच के लिए तय माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि द्रविड़ इस भूमिका के लिए 10 करोड़ रुपये का वेतन लेंगे।

जानकारी के अनुसार, द्रविड़ को 2023 तक दो साल का अनुबंध दिया गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री को सालाना वेतन में 5.5 करोड़ रुपये मिलते हैं। जबकि द्रविड़ को लगभग दोगुनी राशि की पेशकश की गई है।

रवि शास्त्री का वेतन लगभग 5.5 करोड़ + बोनस है। राहुल द्रविड़ के वेतन की पेशकश लगभग 10 करोड़ + बोनस रखी गई है। राहुल द्रविड़ अंतरिम आधार पर श्रृंखला बनाम न्यूजीलैंड के लिए भारत के कोच बनने के लिए सहमत हो गए हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सचिव जय शाह के साथ राहुल द्रविड़ को शुक्रवार को स्थायी आधार पर भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की भूमिका निभाने के लिए राजी किया। यह घटनाक्रम शुक्रवार रात इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के फाइनल से इतर हुआ। जय और सौरव ने द्रविड़ से बात की, चीजें अच्छी रही। द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट की रुचि को शीर्ष पर रखा। इसलिए इससे चीजें आसान हो गईं। टीम चाहती है कि उनके जैसा कोई खिलाड़ी लड़कों का मार्गदर्शन करे।

राहुल द्रविड़ हमेशा बीसीसीआई के लिए पसंदीदा विकल्प थे, लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों के पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात करने के बाद बात बन गई। द्रविड़ श्रीलंका गई टीम इंडिया के कोच बने थे। राहुल द्रविड़ सहमत हो गए हैं और यह बेहतर नहीं हो सकता। अन्य पदों पर अब विचार किया जाएगा जबकि विक्रम बल्लेबाजी कोच के रूप में रहेंगे।

मौजूदा कोच रवि शास्त्री का अनुबंध रविवार से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के साथ खत्म हो रहा है। बीसीसीआई ओमान और यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आगामी टी 20 विश्व कप के बाद, विराट कोहली भी सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।