कौन हैं दानिश अली? जिनको लेकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने खोया आपा

  1. Home
  2. देश

कौन हैं दानिश अली? जिनको लेकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने खोया आपा

कौन हैं दानिश अली? जिनको लेकर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने खोया आपा

संसद के विशेष सत्र में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। संसद के विशेष सत्र में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में बसपा सांसद दानिश अली को आतंकवादी बता दिया था। उनके बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। जिस बसपा सांसद दानिश अली को बिधूड़ी ने आतंकवादी बताया उनका भी विवादों से पुराना नाता रहा है।

दानिश अली शुरुआत से ही विवादों का हिस्सा रहे हैं। कभी वे पीएम मोदी को अमर्यादित टिप्पणी कर देते हैं तो कभी वे टीपू सुल्तान को स्वतंत्रता सेनाना बता देते हैं। बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर बहस के दौरान बसपा सांसद दानिश अली के बीच में टोकने पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने उन्हें उग्रवादी और आतंकवादी बता दिया। इसके बाद बिधूड़ी के बयान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने माफी मांग ली।

जेडीएस से की करियर की शुरुआत

दानिश अली फिलहाल अमरोहा संसदीय क्षेत्र से बसपा के सांसद हैं। वे 43 साल के हैं और मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले हैं। दानिश अली ने अपने करियर की शुरुआत जनता दल (सेक्युलर) से की थी। उन्हें पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया। धीरे-धीरे वे पार्टी का मुख्य चेहरा बन गए। कर्नाटक चुनाव 2018 के परिणाम के बाद जेडीएस और कांग्रेस का गठबंधन कराने मंे भी उनकी बड़ी भूमिका थी। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने बसपा ज्वाॅइन कर ली। पार्टी ने उन्हें अमरोहा से उम्मीदवार बनाया। 2019 के चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन से चुनाव लड़े थे।

भारत माता की जय नारा लगाने पर भड़के

2019 के चुनावों में प्रचंड लहर के बावजूद वे अमरोहा चुनाव से जीत गए। इसके बाद वे लोकसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता भी चुने गए। बता दें कि दानिश अली का विवादों से पुराना नाता रहा है। कई अवसरों पर उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसके अलावा अमृत स्टेशन योजना के तहत अमरोहा रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे लगाए तो मंच पर मौजूद बसपा सांसद दानिश अली भड़क गए। उन्होंने कहा कि यह कोई पार्टी का कार्यक्रम नहीं है। केंद्र सरकार का कार्यक्रम है। ऐसे में यहां ये नारे क्यों लगाए जा रहे हैं।

दानिश अली फरवरी 2023 में टीपू सुल्तान के कब्र पर गए। इस अवसर पर उन्होंने कब्र की फोटो ट्वीट कर खुद को टीपू का वंशज भी बताया। उन्होंने टीपू को स्वतंत्रता सेनानी तक करार दिया।