लीबिया में डेनियल तूफान का कहर , 2000 से ज्यादा लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

  1. Home
  2. देश

लीबिया में डेनियल तूफान का कहर , 2000 से ज्यादा लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

लीबिया में डेनियल तूफान का कहर ,  2000 से ज्यादा लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

भारतपे के पूर्व को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर का सोमवार


 भारतपे के पूर्व को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर का सोमवार को एक वीडियो सामने आया था

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  भारतपे के पूर्व को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर का सोमवार को एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह इंदौर के लोगों से चिटचैट करते हुए दिखाई दे रहे हैं।   इस दौरान उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा था कि इंदौर के लोगों ने स्वच्छता सर्वे खरीदा हुआ है।  हालांकि उन्होंने अपने ट्विटर पर इस पूरे मामले पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने एक तरफ तो इंदौर की जनता से माफी मांगी है दूसरी ओर इसका राजनीतिकरण करने वाले नेताओं से ‘नॉट सॉरी’ कहा है।  

दरअसल इंदौर के एक कार्यक्रम में जब अशनीर से भोपाल वर्सिस इंदौर मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने भोपाल को बेहतर बताते हुए कह दिया था कि इंदौर के लोगों ने स्वच्छता सर्वे खरीदा हुआ है।  सबसे स्वच्छ शहर की बात करते हुए उन्होंने यह विवादित बयान दिया था।   हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि यहां पर कंस्ट्रक्शन बहुत चल रहा है, जबकि भोपाल इससे कई गुना बेहतर है।   लेकिन, उनके इस विवादित बयान पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी।  

यहां से शुरू हुआ विवाद

अशनीर के इस बयान को इंदौर के लोगों और सफाई कर्मचारियों का अपमान बताते हुए शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा था कि वह इस मामले में कानूनी कार्यवाही करेंगे, उन्होंने कहा था कि वह अशनीर के खिलाफ मानहानि का केस दायर करेंगे।   वहीं इंदौर के आयोजकों को उन्होंने हिदायत भी दी कि आगे से इस तरह के वक्ताओं को कार्यक्रम में बुलाने से परहेज करें. इस पूरे मामले के सामने आने के बाद अशनीर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वही वीडियो शेयर करते हुए एक सॉरी – नॉट सॉरी लेटर लिखा है।  

इंदौर के लिए लिखा सॉरी

अशनीर ने अपने पोस्ट में सबसे पहले तो इंदौर से माफी मांगी है, उन्होंने कहा कि इंदौर के पास महान लोग और शहर है।   लेकिन, राजनेताओं को कहीं भी चैन नहीं है. उन्होंने लिखा कि भोपाल वर्सिस इंदौर के मुद्दे पर एक प्लेफुल बातचीत में मजाक में बोले गए एक स्टेटमेंट पर बिना वजह राजनीति की जा रही है।   उन्होंने लिखा कि बयान के वक्त कोई ऑफेन्स क्रिएट नहीं किया गया था और ऑडियंस मजे ले रही थी. किसी ने भी इतना सीरियस नहीं लिया।   रूम में बैठे लोग भी ओफेंड नहीं हुए थे।

राजनीति करने वालों के लिए नॉट-सॉरी

अशनीर ने अपने पोस्ट में लिखा कि राजनेताओं के लिए ‘नॉट सॉरी।    उन्होंने अपने पोस्ट में यह भी स्पष्ट किया है कि एफआईआर कर लो, केस कर लो, कोई फर्क नहीं पड़ता है. वह परेशान नहीं होंगे।   अशनीर ने लिखा कि जहां कोई बात ही नहीं है वहां बतंगड़ बनाने की जरूरत नहीं है।  यह चुनावी साल है लेकिन, इंदौर के लोग स्मार्ट हैं और वह सब समझते हैं।   अशनीर ने यह भी लिखा कि वह जब चाहेंगे तब इंदौर आएंगे और उन्हें इंदौर के लोगों की मेहमान नवाजी पर पूरा यकीन है।