RSS-BJP पर भड़के ओवैसी , कहा - ‘गोडसे सावरकर की संतानों को भगाने का समय आ गया है’

  1. Home
  2. देश

RSS-BJP पर भड़के ओवैसी , कहा - ‘गोडसे सावरकर की संतानों को भगाने का समय आ गया है’

 RSS-BJP पर भड़के ओवैसी , कहा - ‘गोडसे सावरकर की संतानों को भगाने का समय आ गया है’

हैदराबाद सासंद ओवैसी ने कहा है कि अब समय आ गया है 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। हैदराबाद सासंद ओवैसी ने कहा है कि अब समय आ गया है कि सावरकर और गोडसे की संतानों को भगाया जाए। राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान AIMIM सासंद ने ये बातें कही।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विनायक दामोदर सावरकर (हिंदू राष्ट्रवादी राजनीतिक विचारधारा के विकासकर्ता) और नाथूराम गोडसे (महात्मा गांधी के हत्यारे) चले गए, लेकिन उनके बच्चे अभी भी यहां हैं। अब उन्हें भगाने का समय आ गया है।

ओवैसी ने ये भी कहा कि 17 सितंबर, 1948 को निज़ाम के शासन के तहत हैदराबाद रियासत के भारतीय संघ में विलय में RSS की कोई भूमिका नहीं थी। इसके बाद ओवैसी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर रियासत के विलय के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया। भारतीय संघ के साथ हैदराबाद राज्य का विलय बिना रक्तपात के हुआ था।

अमित शाह ने क्या कहा था?

केंद्र के ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ के आधिकारिक समारोह में बोलते हुए, अमित शाह ने कहा था कि ये सरदार पटेल ही थे, जिन्होंने ‘नेशन फर्स्ट’ के सिद्धांत का पालन करते हुए, हैदराबाद पुलिस कार्रवाई की योजना बनाई और निज़ाम की रजाकार सेना को बिना रक्तपात के आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया।

ओवैसी ने कहा कि पुलिस कार्रवाई के बाद पंडित सुंदरलाल के नेतृत्व में एक समिति ने हैदराबाद राज्य का दौरा किया था। ओवैसी ने कहा कि रिपोर्ट में पंडित सुंदरलाल ने कहा कि 20 हजार से अधिक मुस्लिम मारे गए। हैदराबाद का एकीकरण बिना रक्तपात के संभव हो सकता था, लेकिन यह तत्कालीन शासकों की गलती थी।

ओवैसी ने कहा कि आज अमित शाह ने कहा कि बिना खून का एक कतरा बहाए हैदराबाद राज्य का एकीकरण किया गया। अमित शाह आप झूठ बोल रहे हैं। जिस तरह तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने 18 सितंबर 1948 को अपने भाषण में झूठ बोला था कि कोई खून-खराबा नहीं हुआ था, क्या अमित शाह ने जो कहा वह झूठ है। पंडित सुंदरलाल की रिपोर्ट नेहरू के झूठ को साबित करती है।