काली मिर्च के ये टोटके आपको दिलाएंगे बेशुमार धन-दौलत, रातों रात होगी तरक्की

  1. Home
  2. देश

काली मिर्च के ये टोटके आपको दिलाएंगे बेशुमार धन-दौलत, रातों रात होगी तरक्की

काली मिर्च के ये टोटके आपको दिलाएंगे बेशुमार धन-दौलत, रातों रात होगी तरक्की

हर इंसान अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं। इसके लिए वह दिन रात कड़ी मेहनत भी करते हैं


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। हर इंसान अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं। इसके लिए वह दिन रात कड़ी मेहनत भी करते हैं। व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बावजूद भी कोई सफलता हाथ नहीं लग पाती है। ऐसी मान्यता है कि जिस जातक को कड़ी मेहनत के बावजूद भी भाग्य साथ नहीं दे रहा है, तो इसका मुख्य कारण ग्रह दोष हो सकता है। आज इस खबर में जानेंगे जीवन में सफल होने के कुछ चमत्कारी टोटके के बारे में।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब किसी जातक को सफलता हाथ नहीं लगती है, तो उसके लिए यह उपाय कारगर साबित हो सकता है। यह उपाय व्यक्ति के जीवन में खूब सारा धन-दौलत की बरसात कर सकती है। तो आइए इस खबर में जानते हैं काली मिर्च के आसान टोटके के बारे में।

काली मिर्च के चमत्कारी टोटके

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि कोई जातक घर किसी जरूरी कार्य से घर से बाहर जा रहे हैं, तो घर के मुख्य द्वार पर थोड़ी काली मिर्च रखे और उस काली मिर्च पर पैर रखकर ही बाहर जाएं। ऐसी मान्यता है इस तरह के टोटके करने से आपको किसी भी कार्य में सफलता मिल सकती है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो जातक शनि के दुष्प्रभाव से परेशान हैं, तो शनि के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए एक काले कपड़े में 7 काली मिर्च और कुछ सिक्के बांधकर किसी मंदिर में रखें। इस तरह के उपाय कुछ दिनों तक करना पड़ेगा। ऐसी मान्यता है कि इस तरह के उपाय करने से व्यक्ति के कुंडली से शनि दोष की समस्या खत्म हो जाएगी।

अगर आपको अपने मनपसंद नौकरी पाने में किसी प्रकार की समस्याएं आ रही है, तो इसे दूर करने के लिए मंगलवार को 5 काली मिर्च लेकर घर के बाहर पूर्व दिशा की ओर मुख करके खड़े हो जाएं। उसके बाद भगवान से मन पसंद नौकरी पाने के लिए प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती है।