होली में संभलकर छलकाएं जाम, महंगी बोतलों में मिल न जाए नकली शराब! ऐसे हो रहे उपाय

  1. Home
  2. देश

होली में संभलकर छलकाएं जाम, महंगी बोतलों में मिल न जाए नकली शराब! ऐसे हो रहे उपाय

होली में संभलकर छलकाएं जाम, महंगी बोतलों में मिल न जाए नकली शराब! ऐसे हो रहे उपाय

होली का त्योहार नजदीक है और इस दौरान शराब की खपत काफी बढ़ जाती है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। होली का त्योहार नजदीक है और इस दौरान शराब की खपत काफी बढ़ जाती है। ऐसे में नकली और अब मिश्रित शराब की बिक्री होने की संभावना भी रहती है और नकली शराब की बिक्री के मामले होली के दौरान अक्सर सामने आते रहते हैं। लेकिन नकली शराब बिक्री पर रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग और जिला प्रशासन में होली से पहले ही कमर कस ली है। शासन के निर्देश पर तमाम शराब की दुकानों और मॉडल शॉप पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

होली से पहले अलर्ट मोड में प्रशासन

इसी क्रम में पूर्वी उत्तर प्रदेश चंदौली मे शराब की दुकानों पर चेकिंग अभियान की शुरुआत की गई है। चंदौली जिले के महत्वपूर्ण शहर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर में क्षेत्राधिकारी, एसडीएम और आबकारी विभाग की टीम ने अंग्रेजी देसी शराब और बीयर की दुकानों पर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों द्वारा शराब और बीयर का स्टाक चेक किया गया साथ ही साथ बारकोड का भी मिलान किया गया। इस दौरान चेकिंग टीम द्वारा शराब के दुकानदारों को इस बात की चेतावनी दी गई कि वह किसी भी कीमत पर नकली और मिश्रित शराब में बैठे साथ ही साथ होली के दौरान बल्क में शराब की बिक्री ना करें।

वहीं इस मामले पर डिप्टी एसपी दीनदयाल नगर चंदौली अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर होली के दौरान शराब की दुकानों की चेकिंग की जा रही है। ताकि कहीं कोई अप मिश्रित शराब न बिकने पाए। साथी साथ दुकानदारों को यह भी कहा जा रहा है कि वह बल्क में शराब ना भेजें। यह अभियान होली तक लगातार चलाया जाएगा।