वायनाड में राहुल गांधी ने सत्यमेव जयते के नारे के साथ किया रोड शो, प्रियंका बोलीं...

  1. Home
  2. देश

वायनाड में राहुल गांधी ने सत्यमेव जयते के नारे के साथ किया रोड शो, प्रियंका बोलीं...

वायनाड में राहुल गांधी ने सत्यमेव जयते के नारे के साथ किया रोड शो, प्रियंका बोलीं...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी जाने के बाद पहली बार आज मंगलवार को केरल


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी जाने के बाद पहली बार आज मंगलवार को केरल में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ वायनाड में रोड शो किया। इसके बाद जनसभा को भी संबोधित किया।

सबसे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंच संभाला। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि राहुल गांधी को सवाल पूछने के लिए अयोग्य ठहरा दिया गया। उस सवाल का भाजपा के लोग जवाब भी नहीं दे सके। पूरी सरकार गौतम अडानी का बचाव करने की कोशिश कर रही है।

पीएम अडानी का बचाव कर रहे हैं। भाजपा ने लोकतंत्र को ताक पर रख दिया है। पीएम हर दिन अपने ड्रेसिंग स्टाइल में बदलाव कर रहे हैं, लेकिन आम लोगों की जीवनशैली में कोई बदलाव नहीं आया है। वे नौकरियों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

सूरत की एक अदालत ने 2019 के मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 23 मार्च को दो साल की सजा सुनाई थी। राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार की एक सभा में मोदी सरनेम का इस्तेमाल करते हुए एक टिप्पणी की थी। राहुल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?”

2013 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार गई थी सदस्यता

2013 में सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के अनुसार, राहुल को 24 मार्च को एक सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। सत्तारूढ़ के तहत, किसी भी सांसद या विधायक को दोषी ठहराए जाने और दो साल या उससे अधिक की सजा होने पर स्वचालित रूप से अयोग्य घोषित किया जाता है।