प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने चंडीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  1. Home
  2. देश

प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने चंडीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि देने चंडीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। समाचार एजेंसी ANI की ओर से शेयर किए गए वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंडीगढ़ स्थित शिरोमणि अकाली दल कार्यालय में दिख रहे हैं। बता दें कि यहां प्रकाश सिंह बादल के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।

मोदी ने मंगलवार को बादल के निधन को ‘व्यक्तिगत क्षति’ बताया था और कहा था कि वह भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत थे जिन्होंने देश के लिए काफी योगदान दिया। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “प्रकाश सिंह बादल के निधन से बेहद दुखी हूं। वह भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत और एक उल्लेखनीय राजनेता थे, जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया।” प्रधानमंत्री ने कहा कि बादल ने पंजाब की प्रगति के लिए अथक प्रयास किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया।

पीएम मोदी ने मंगलवार रात ट्वीट कर कहा था कि प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। मैंने कई दशकों तक उनके साथ निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा, “मुझे हमारी कई बातचीत याद आती हैं, जिसमें उनकी बुद्धिमत्ता हमेशा स्पष्ट रूप से दिखाई देती थी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।”

मंगलवार को प्रकाश सिंह बादल का हुआ निधन

शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक को एक सप्ताह पहले मोहाली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मंगलवार को उनका निधन हो गया। वह 95 वर्ष के थे। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पांच बार रहे पंजाब के मुख्यमंत्री

प्रकाश सिंह बादल पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे थे। उन्होंने 1970-1971, 1977-1980, 1997-2002, 2007-2012 और 2012-2017 तक पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली। वे पंजाब राज्य में पद संभालने वाले सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री भी थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी सुरिंदर कौर बादल, बेटा सुखबीर सिंह बादल और बहू हरसिमरत कौर बादल हैं।