PM मोदी का किसानों को होली का तोहफा, खाते में डाले 2000-2000 रुपये

  1. Home
  2. देश

PM मोदी का किसानों को होली का तोहफा, खाते में डाले 2000-2000 रुपये

PM मोदी का किसानों को होली का तोहफा, खाते में डाले 2000-2000 रुपये 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली से करीब 10 दिन पहले देश के 8 करोड़


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली से करीब 10 दिन पहले देश के 8 करोड़ से ज्यादा किसानों को बड़ा तोहफा दे दिया है।पीएम मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी कर दी है। इसके लिए 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी की है। इसके साथ ही किसानों का लंबे असरे से पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त का इंतजार खत्म हो गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के जन्मदिन के मौके पर पीएम किसान सम्मान निधि की नई किस्त (13वीं किस्त) जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम को देशभर के पीएम किसान सम्मान निधि के पात्र किसानों के लिए बड़ी सौगात बताई जा रही है। किसानों के खाते में ये राशि डीबीटी माध्यम से भेजी गई है। कुल 8 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में 16 हजार रुपये से अधिक की रकम ट्रांसफर की गई है।

गौरतब है कि इससे पहले 17 अक्टूबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 12 वीं किस्त के तहत 16,000 करोड़ रुपये की जारी की थी। इस राशि को 8 करोड़ से अधिक किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया था।

हालांकि इस बार पीएम किसान निधि की 13वीं किस्त (PM Kisan 13th Installment) का पैसा लाखों किसानों के खाते में नहीं आई है। दरअसल पिछले दिनों सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के दुरुपयोग को रोकने के लिए लाभार्थियों के पात्रता में कुछ महत्वपूर्ण किया और साथ ही योजना का लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी को अनिवार्य कर दिया। जिन किसानों ने अपना ई-केवाईसी नहीं करवाया था उनके खाते में पैसे नहीं आए हैं।