PM मोदी ने चयनित 71,000 कर्मियों को किया संबोधित, कहा- पिछले 9 वर्षों में भर्ती प्रक्रिया हुई तेज !

  1. Home
  2. देश

PM मोदी ने चयनित 71,000 कर्मियों को किया संबोधित, कहा- पिछले 9 वर्षों में भर्ती प्रक्रिया हुई तेज !

PM मोदी ने चयनित 71,000 कर्मियों को किया संबोधित, कहा- पिछले 9 वर्षों में भर्ती प्रक्रिया हुई तेज !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘रोजगार मेला’


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘रोजगार मेला’ के तहत सरकारी विभागों में चयनित 71,000 कर्मियों को नियुक्ति-पत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी को ये नियुक्ति पत्र कड़ी मेहनत से मिला है। इसके लिए मैं आपको और आपके परिवार को बधाई देता हूं। कुछ दिन पहले गुजरात में ही ऐसे रोजगार मेले का आयोजन हुआ था और इसी महीने असम में भी एक बड़े रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

अब पारदर्शी तरीके से हो रहीं भर्तियां- पीएम

पीएम ने कहा कि बीते 9 वर्षो में भारत सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज करने, ज्यादा पारदर्शी और निष्पक्ष बनाने को भी प्राथमिकता दी है। इन 9 वर्षों के दौरान रोजगार की नई संभावनाओं को केंद्र में रखकर सरकार की नीतियां तैयार की गई हैं। 9 साल पहले आज के ही दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। तब पूरा देश उत्साह, उमंग और विश्वास से झूम उठा था। सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ कदम बढ़ाने वाला भारत, आज विकसित भारत बनने के लिए प्रयास कर रहा है।

9 वर्षों में काम की प्रकृति में आया बदलाव- पीएम

प्रधामनंत्री ने कहा कि 9 वर्षों में काम की प्रकृति में बहुत तेजी से बदलाव आया है। बदलती हुई इन परिस्थितियों में युवाओं के लिए नए सेक्टर्स उभर कर आए हैं। केंद्र सरकार इन नए सेक्टर्स को भी निरंतर सपोर्ट कर रही है। इन 9 वर्षों में देश ने स्टार्ट अप कल्चर की नई क्रांति देखी है। 9 साल में भारत सरकार ने मूलभूत सुविधाओं के लिए पूंजीगत व्यय पर करीब-करीब 34 लाख करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इस साल के बजट में भी पूंजीगत व्यय के लिए 10 लाख करोड़ रुपए तय किए गए हैं।

गांवों में भी मिल रहा रोजगार-पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि9 वर्षों में देश में गरीबों के लिए जो 4 करोड़ पक्के घर बनाए गए हैं उन्होंने भी रोजगार के अनेक नए अवसर बनाए हैं। गांव-गांव में खुले 5 लाख कॉमन सर्विस सेंटर आज रोजगार का बड़ा माध्यम बने हैं। युवाओं को ग्राम स्तर का उद्यमी बना रहे हैं। 9 साल पहले आज के ही दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे। तब पूरा देश उत्साह, उमंग और विश्वास से झूम उठा था। सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ कदम बढ़ाने वाला भारत, आज विकसित भारत बनने के लिए प्रयास कर रहा है।