NC के नेता जावेद अहमद राणा, बोले- गिलगित बलूचिस्तान में भारत का झंडा फहराए सरकार

  1. Home
  2. देश

NC के नेता जावेद अहमद राणा, बोले- गिलगित बलूचिस्तान में भारत का झंडा फहराए सरकार

NC के नेता जावेद अहमद राणा, बोले-  गिलगित बलूचिस्तान में भारत का झंडा फहराए सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता और अक्सर विवाद


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता और अक्सर विवादों में रहने वाले पूर्व विधायक जावेद अहमद राणा ने भारत सरकार से एक मांग की है। उन्होंने भारत सरकार ने गिलगित बलूचिस्तान में भारत का झंडा लहराने के लिए कहा है। इसी के साथ उन्होंने इस काम में भारत सरकार का साथ देने का वादा किया है। उन्होंने कहा, भारत सरकार को गिलगित बलूचिस्तान में भारत का झंडा लगाना चाहिए और इस काम में हम भारत सरकार का साथ देंगे। 

उन्होंने सरकार से मांग की है कि भारत के उस इलाके को वापस लिया जाए जो सीमा के उस पार है।  जावेद अहमद राणा ने कहा, सरहद पर जो यह खूनी लकीर है इस को खत्म किया जाए और सीमा के उस पार जो हमारा इलाका दुश्मन के पास है उस को वापिस लाया जाए। इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला और कहा कि हम भारत को कबी पाकिस्तान जैसा नहीं बनने देंगे। 

उन्होंने बताया कि वह चाहते भारत विश्व गुरु बने और जम्मू-कश्मीर भी तरक्की करे।  ये सारी बातें उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहीं।  उन्होंने कहा, किसी भी कीमत पर ये देश मजहब के नाम पर नहीं बन सकता। जिन लोगों ने मजहब के नाम पर देश बनाया है, उसकी आप हालत देख लीजिए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वह किसी भी कीमत पर हिंदुस्तान को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे। 

गिलगित बलूचिस्तान में बगावत

बता दें, इससे पहले गिलगित बलूचिस्तान में बगावत होने की खबर सामने आई थी।  जानकारी के मुताबिक कंगाली से जूझ रहे लोग भारत में शामिल किए जाने की मांग कर रहे थे।  इस मांग के साथ कई जगहों प्रदर्शन भी हुआ।  उनका कहना था कि पाकिस्तान सरकार ने सालों तक उनके साथ भेदभाव किया और उनका शोषण किया।