Mission 2024: एनडीए की बैठक से पहले OP राजभर ने विपक्ष पर कसा तंज, किया बड़ा दावा

  1. Home
  2. देश

Mission 2024: एनडीए की बैठक से पहले OP राजभर ने विपक्ष पर कसा तंज, किया बड़ा दावा

Mission 2024: एनडीए की बैठक से पहले OP राजभर ने विपक्ष पर कसा तंज, किया बड़ा दावा

 राजनीति में कहा जाता है कि संसद का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  राजनीति में कहा जाता है कि संसद का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजनीति भी एक खास स्थान रखती है। आगामी लोकसभा चुनाव  को देखते हुए सभी दलों के अपने-अपने दावे भी सामने आने लगे हैं। हाल ही में एनडीए में शामिल होने वाली सुभासपा के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि यूपी की सभी 80 सीटें एनडीए जीतेगा। वहीं सपा ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

राजभर बोले- विपक्ष कहां जीतेगा?

एनडीए की आज यानी मंगलवार को दिल्ली के अशोका होटल में शाम 5 बजे से बैठक होने वाली है। इससे पहले, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि देश की राजनीति में अब लड़ाई जैसा कुछ नहीं है।

अगर आप उत्तर प्रदेश को ही देखें, तो 80 सीटें हैं, विपक्ष कहां जीतेगा? सभी 80 सीटें एनडीए जीतेगी। मुझे लगता है कि चुनाव अब सिर्फ एक औपचारिकता है, विपक्ष जितना चाहे शोर मचा सकता है। इससे कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा। हमारा गठबंधन राष्ट्रीय स्तर का गठबंधन है।

सपा ने बदली रणनीति, बनाया ये प्लान

उधर, मिशन 2024 को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने भी अपनी रणनीति बनाने शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दलितों, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों की वकालत और पैरवी करने वाली पार्टी (सपा) अब अगड़ों (ब्रह्मणों, क्षत्रियों और वैश्यों) को साधने में जुट गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सपा की ओर से जल्द ही क्षत्रिय सम्मेलनों की शुरुआत हो सकती है।

पटना के बाद बंगलुरु में विपक्ष जुटा

बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ करीब 24 दलों ने महागठबंधन बनाया है। पटना में 23 जून को विपक्ष की बैठक के बाद अब बंगलुरु में विपक्ष की दूरी बैठक (17-18 जुलाई) चल रही है। इसमें केंद्र की राजनीति से भाजपा को हटाने के लिए मौर्चाबंदी की योजना बनाई जा रही है।