कोलकाता का हावड़ा ब्रिज अगले 27 रातों के लिए आंशिक रूप से रहेगा बंद, जानें कारण

  1. Home
  2. देश

कोलकाता का हावड़ा ब्रिज अगले 27 रातों के लिए आंशिक रूप से रहेगा बंद, जानें कारण

कोलकाता का हावड़ा ब्रिज अगले 27 रातों के लिए आंशिक रूप से रहेगा बंद, जानें कारण

रखरखाव के काम के लिए कोलकाता का हावड़ा ब्रिज अगले 27 रातों तक आंशिक रूप से बंद रहेगा।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। रखरखाव के काम के लिए कोलकाता का हावड़ा ब्रिज अगले 27 रातों तक आंशिक रूप से बंद रहेगा। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट द्वारा किए जाने वाले रखरखाव कार्य के मद्देनजर कोलकाता में प्रतिष्ठित हावड़ा ब्रिज अगले 27 रातों के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगा। कोलकाता पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि हावड़ा ब्रिज केवल रात में आंशिक रूप से बंद रहेगा।

हावड़ा ब्रिज को रखरखाव की थी आवश्यकता 

प्रतिष्ठित हावड़ा ब्रिज ब्रिटिश काल में बनाया गया था जो कोलकाता और हावड़ा जिले को जोड़ता है। इस पुल को लंबे समय से रखरखाव की आवश्यकता थी। हावड़ा ब्रिज पर लंबित रखरखाव कार्य को लेकर 19 अप्रैल को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट, कोलकाता पुलिस और हावड़ा पुलिस कमिश्नरेट के बीच बैठक हुई थी। बैठक के बाद, कोलकाता ट्रैफिक पुलिस, हावड़ा सिटी पुलिस और कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की एक संयुक्त टीम ने पुल का दौरा किया और रखरखाव कार्य शुरू करने के लिए एक खाका तैयार किया गया।

लंबे ट्रायल रन के बाद कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने पुल पर मेंटेनेंस का काम शुरू करने की इजाजत दे दी। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “हमने इस काम के लिए रात का समय चुना है क्योंकि इस समय पुल पर ट्रैफिक का दबाव कम रहता है।”

पहले किए गए कई ट्रायल रन

कोलकाता पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (ट्रैफिक) सूर्य प्रताप यादव ने बताया, ”प्रोजेक्ट का काम शुरू करने से पहले हमने कई ट्रायल रन किए हैं। ट्रायल रन से यह मान लिया गया था कि यात्रियों के लिए कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। ट्रैफिक मैनेजमेंट होगा। इस दौरान कोई भी प्रभावित न हो। पुल का एक किनारा यातायात के लिए खुला रहेगा जबकि पुल के एक तिहाई हिस्से पर मरम्मत का काम चल रहा है। काम के दौरान ट्रैफिक जाम से बचने के लिए कोलकाता और हावड़ा पुलिस सभी कदम उठा रही है।”