Karnataka Election Results 2023: कांग्रेस का जीतने वाले प्रत्याशियों को निर्देश- शाम तक पहुंचे बेंगलुरु

  1. Home
  2. देश

Karnataka Election Results 2023: कांग्रेस का जीतने वाले प्रत्याशियों को निर्देश- शाम तक पहुंचे बेंगलुरु

Karnataka Election Results 2023: कांग्रेस का जीतने वाले प्रत्याशियों को निर्देश- शाम तक पहुंचे बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है, ऐसे में पार्टी ने अपने सभी विधायकों को आज बेंगलुरू पहुंचने को कहा है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि उन्हें बेंगलुरू ले जाने के लिए राज्य के दूर-दराज के इलाकों में भी विशेष इंतजाम किए गए हैं और इस कवायद के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं।

भारत के चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, सुबह 9.30 बजे, कांग्रेस 63 सीटों पर आगे चल रही थी, जबकि बीजेपी 42 सीटों पर, जद (एस) 9, कल्याण राज्य प्रगति पक्ष 1 और निर्दलीय 2 सीटों पर आगे चल रही थी।

10 मई को मतदान समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की गई थी, जिसमें कुछ ने कांग्रेस को बहुमत के साथ सत्ता में लौटते हुए दिखाया था। अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा आधे रास्ते के निशान, 113 से कम हो जाएगी।

सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र बोले- अपने दम पर सत्ता में आएंगे कांग्रेस
कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगी और वह अपने दम पर सत्ता में आएगी। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के हित के लिए उनके पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

यतींद्र सिद्धारमैया ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे, कर्नाटक के हित में मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। बता दें कि बुधवार को हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को कर्नाटक में स्पष्ट बढ़त मिलने की उम्मीद है। चार एग्जिट पोल ने उसे पूर्ण बहुमत दिया है और कुछ ने पार्टी की सीटों में बढ़त के साथ त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है।

ऐसे में जेडीएस किंगमेकर की भूमिका निभा सकता है, हालांकि, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा कि क्लिफहैंगर के मामले में सरकार के गठन के लिए अभी तक उनसे संपर्क नहीं किया गया है, उन्होंने कहा कि वह एक अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।