Karnataka Assembly elections: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, PM समेत 40 लोगों के नाम दाखिल

  1. Home
  2. देश

Karnataka Assembly elections: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, PM समेत 40 लोगों के नाम दाखिल

Karnataka Assembly elections: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, PM समेत 40 लोगों के नाम दाखिल 

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और अमित शाह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं, जो राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे।

भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

चार महीने में आठ बार कर्नाटक का दौरा कर चुके हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी चार महीने में आठ बार कर्नाटक की यात्रा कर चुके हैं, जो 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से एक साल में सबसे ज्यादा है। प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। आने वाले दिनों में उनके कई और दौरे होने की उम्मीद है। चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद नौ अप्रैल को प्रधानमंत्री ने कर्नाटक का पहला दौरा किया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम से कम 20 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। इसके लिए राज्य इकाई कार्यक्रम पर काम कर रही है। जानकारी के मुताबिक, चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में, जो 6 से 8 मई तक हो सकता है, पीएम राज्य में उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो कांग्रेस और जेडीएस के गढ़ रहे हैं।

पार्टी प्रबंधकों के अनुसार, राज्य को जिन छह क्षेत्रों में बांटा गया है, उनमें से प्रत्येक में मोदी की कम से कम तीन रैलियां करने की योजना है। इनमें से हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में जहां करीब 40 विधानसभा सीटें हैं, वहां पीएम की और रैलियां हो सकती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस क्षेत्र के सबसे कद्दावर नेता हैं और पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा यहां से महज 15 सीटें ही जीत पाई थी।

पहले के आंकड़े क्या कहते हैं?

जनवरी 2015 से पीएम मोदी कुल 32 बार कर्नाटक के दौरा पर गए हैं। इनमें से लगभग 25 फीसदी दौरे चुनावी साल में हुए हैं। मोदी ने एक साल में दूसरी सबसे अधिक कर्नाटक यात्रा 2018 में की थी, यह भी एक चुनावी साल था। उस साल सात में से छह दौरे चुनाव से पहले हुए थे। इनमें से पांच यात्राएं गैर-आधिकारिक थीं। उन्होंने आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद या भाजपा के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए राज्य का दौरा किया था।