‘इस चुनाव के बाद मैं राजनीति छोड़ दूंगा’, नामांकन रैली में बोले कर्नाटक के पूर्व CM सिद्धारमैया

  1. Home
  2. देश

‘इस चुनाव के बाद मैं राजनीति छोड़ दूंगा’, नामांकन रैली में बोले कर्नाटक के पूर्व CM सिद्धारमैया

‘इस चुनाव के बाद मैं राजनीति छोड़ दूंगा’, नामांकन रैली में बोले कर्नाटक के पूर्व CM सिद्धारमैया

मैसूरु के वरुणा में बुधवार को एक रैली में कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने बड़ा ऐलान किया


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मैसूरु के वरुणा में बुधवार को एक रैली में कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने बड़ा ऐलान किया। नामांकन रैली में उन्होंने जनता से कहा कि ये मेरा आखिरी चुनाव है। इस विधानसभा चुनाव के बाद मैं राजनीति छोड़ दूंगा। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि ये विधानसभा चुनाव एक उम्मीदवार के रूप में उनका अंतिम चुनाव होगा।

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कांग्रेस ने वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। सिद्धारमैया ने आज वरुणा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नॉमिनेशन के बाद सिद्धारमैया ने अपने गृह क्षेत्र में एक रैली को संबोधित किया।

बोले- जनता के समर्थन यहां तक पहुंचा हूं

रैली में सिद्धारमैया ने कहा कि इस विधानसभा चुनाव के बाद मैं चुनावी राजनीति छोड़ दूंगा। वरुणा के लोग हमेशा मेरे साथ रहे हैं और उनके समर्थन के कारण मैं अपने राजनीतिक करियर में इस मुकाम पर पहुंचा हूं। इस बार मैं आखिरी बार वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा भर रहा हूं।

75 साल के सिद्धारमैया पहली बार 1983 में चामुंडेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र से जीते थे और बाद में जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने 2013–2018 के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में भी कार्य किया है।

2018 में दो विधानसभा सीटों से लड़ा था चुनाव

2018 के विधानसभा चुनावों में सिद्धारमैया ने बादामी और चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें सिर्फ बदामी सीट से ही जीत मिली थी। इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अपने पारंपरिक वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बार का विधानसभा चुनाव सिद्धारमैया कोलार से लड़ना चाहते थे लेकिन कांग्रेस ने उन्हें वहां से टिकट देने से मना कर दिया। बता दें कि कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को वोटिंग होगी जबकि 13 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल है।