Gujarat: ‘हिंदुस्तान में धर्मांतरण नहीं होने देंगे’, राजकोट में बोले धीरेंद्र शास्त्री-हिंदुओं को जगाना है

  1. Home
  2. देश

Gujarat: ‘हिंदुस्तान में धर्मांतरण नहीं होने देंगे’, राजकोट में बोले धीरेंद्र शास्त्री-हिंदुओं को जगाना है

Gujarat: ‘हिंदुस्तान में धर्मांतरण नहीं होने देंगे’, राजकोट में बोले धीरेंद्र शास्त्री-हिंदुओं को जगाना है

बिहार के बाद बाबा बागेश्वर यानि धीरेंद्र शास्त्री का गुजरात के राजकोट में दिव्य दरबार लगा हुआ है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। बिहार के बाद बाबा बागेश्वर यानि धीरेंद्र शास्त्री का गुजरात के राजकोट में दिव्य दरबार लगा हुआ है। इस दरबार में हजारों की संख्या में बाबा के समर्थक राज्य के कोने-कोने से पहुंचे हैं। वहीं, धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की अपनी मांग को दोहराया है। उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना है। वह यहां धर्मांतरण नहीं होने देंगे।

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमारे ग्रंथों को कितनी बार नहीं जलाया गया। हम नफरत करना नहीं जानते हैं, हम तो प्रेम के आदी हैं। हम खुद को गर्व से हिंदुवादी कहते हैं। सभी हिंदुओं को ये गर्व महसूस करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में वीरता की गाथाएं सुनाना बेहद जरूरी है। भगवान राम वीर थे। उन्होंने रावण का नाश किया। इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री ने दिव्य दरबार में आए लोगों को राजकोट के पागलों कहकर संबोधित किया।

तिलक लगाकर घर से निकलना चाहिए: धीरेंद्र शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हिंदुओं को भी तिलक लगाकर घर से निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि दूसरे धर्म के लोग टोपी पहनकर एक वेशभूषा में घरों से बाहर निकलते हैं। किसी को आप लॉकेट लटकाते हुए देख सकते हैं। हमें भी भगवान राम की कहानियों को पढ़ना होगा और दूसरों को बताना होगा। राम की कहानियां काफी प्रेरणादायी है। धीरेंद्र के मुताबिक, सभी के अंदर राम हैं, उस राम को अब जगाना होगा।

धीरेंद्र शास्त्री तब चर्चा में आ गए थे, जब अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के संस्थापक श्याम मानव ने उनपर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाया था।  उन्होंने कहा था कि बाबा ढोंगी हैं, उनके पास कोई शक्तियां नहीं हैं। इसके बाद कई हिंदू संगठन और बीजेपी के नेता श्याम मानव पर हमलावर हो गए थे। उन्होंने इसे हिंदू संतों का अपमान बताया था। धीरेंद्र शास्त्री ने महाराष्ट्र, बिहार सहित कई जगहों पर अपना दिव्य दरबार लगाया है। बिहार के पटना में बाबा के दरबार में 10 लाख से अधिक लोगों की भीड़ उमड़ी थी।