Ghazipur : देश के PM कौन? नहीं बता पाया दूल्हा तो टूट गई शादी, बंदूक के दम पर हुई छोटे भाई से मैरिज

  1. Home
  2. देश

Ghazipur : देश के PM कौन? नहीं बता पाया दूल्हा तो टूट गई शादी, बंदूक के दम पर हुई छोटे भाई से मैरिज

Ghazipur : देश के PM कौन? नहीं बता पाया दूल्हा तो टूट गई शादी, बंदूक के दम पर हुई छोटे भाई से मैरिज

एक युवक की शादी सिर्फ इसलिए टूट गई, क्योंकि वह देश के पीएम का नाम नहीं बता पाया।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। एक युवक की शादी सिर्फ इसलिए टूट गई, क्योंकि वह देश के पीएम का नाम नहीं बता पाया। इसको लेकर दुल्हन के घरवालों ने उसे मंदबुद्धि करार दे दिया।  इसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए दूल्हा का छोटा भाई भी आया था।  दुल्हन के घरवालों ने उसे पकड़ लिया और उससे लड़की से शादी की बात कहने लगे।  जब वह नहीं माना तो बंदूक की नोक पर दुल्हन से उसकी शादी करवा दी।  यह हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश गाजीपुर के सैदपुर का है। 

दूल्हे का नाम शिवशंकर बताया जा रहा है।  उसकी शादी बसंत पट्टी की रहने वाली रंजना से तय हुई थी।  दोनों के घरवालों ने आपसी सहमति से ये शादी तय की थी।  यहां तक कि तिलक समारोह छह महीने पहले ही हो चुका था।  शादी की तारीख 11 जून को तय की गई थी।  बताया जा रहा है कि शादी की तारीख तय होने के बाद युवक और युवती आपस में बात भी कर रहे थे। 

सालियों के सवाल पर दूल्हा हुआ असहज

बेटी की शादी को लेकर पिता लखेदू राम ने भी पूरी तैयारियां कर रखी थीं।  घरवालों के साथ दूल्हा बारात लेकर बसंत पट्टी पहुंचा।  सभी लोग खुश थे. बारातियों का जमकर स्वागत हुआ। पूरे रस्मों-रिवाज के साथ शिवशंकर का युवती से शादी भी हुई। सुबह में खिचड़ी की एक रस्म होती है।  इसी दौरान सालियों ने दूल्हे शिवशंकर से देश के प्रधानमंत्री का नाम पूछ लिया।  इस पर दूल्हा असहज हो गया।  वह उनके सवाल का उत्तर नहीं दे पाया।  इस पर दुल्हन के घरवालों ने उसे मानसिक कमजोर बताते हुए शादी को मानने से इनकार कर दिया। दूल्हे के पिता ने लगाए आरोप

दूल्हे के पिता रामअवतार ने आरोप लगाया कि कथित रूप से बंदूक के दम पर शिवशंकर से शादी तोड़ छोटे भाई अनंत से शादी करा दी गई है। शादी के लिए उसकी उम्र भी अभी बहुत कम है।  लेकिन, उन्होंने धमकी दी तो डर गए। शादी के बाद दुल्हन को घर लेकर आए। लेकिन, दुल्हन के घरवाले दोबारा घर आए और जबरदस्ती उसे खींचकर ले जाने लगे।  इसके बाद पुलिस को सूचना दी. सैदपुर कोतवाल वंदना सिंह के मुताबिक, शादी में विवाद उत्पन्न हुआ था। हालांकि, थाने में किसी ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है।  शिकायत मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।