शनि की दशा या महादशा लगते ही करें ये उपाय तो तुरंत नष्ट होंगे सारे संकट

  1. Home
  2. देश

शनि की दशा या महादशा लगते ही करें ये उपाय तो तुरंत नष्ट होंगे सारे संकट

शनि की दशा या महादशा लगते ही करें ये उपाय तो तुरंत नष्ट होंगे सारे संकट

जब भी शनि का गोचर होता है या शनि की दशा अथवा महादशा लगती है,


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। जब भी शनि का गोचर होता है या शनि की दशा अथवा महादशा लगती है, तब व्यक्ति को संकटों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कुछ लोग शनि की ढैय्या, साढे़साती या महादशा में करोड़पति भी बन जाते हैं परन्तु अधिकतर के लिए यह खराब ही रहती है। यही कारण है कि अधिकांश लोग शनि का नाम सुनते ही भयभीत हो जाते हैं।

आचार्य अनुपम जौली के कुछ आसान से उपाय करना शनि के दुष्प्रभावों को शांत कर सकता है। इन उपायों से व्यक्ति को तुरंत राहत मिलती है और उसे शुभ प्रभाव मिलने लगता है। जानिए ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

इन उपायों से दूर होंगे शनि के दुष्प्रभाव

शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनि के बीज मंत्र ‘ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नम:’ का कम से कम 1100 बार जप करें।

प्रत्येक मंगलवार तथा शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ करें। साथ ही हनुमानजी को प्रसाद भी चढ़ाएं।

नियमित रूप से रोजाना पक्षियों को सप्त अनाज (सात प्रकार के अनाज- गेहूं, जौ, बाजरा, ज्वार, मक्का, चावल, उड़द आदि) मिलाकर डालें। इससे न केवल शनि वरन समस्त ग्रहों का दुष्प्रभाव नष्ट होता है।

किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के सोमवार से भगवान शिव की स्तुति आरंभ करें। किसी विद्वान आचार्य की देखरेख में महामृत्युंजय मंत्र का अधिकाधिक जप करें। इससे भी समस्त कष्ट दूर होंगे।

मां भगवती दुर्गा की आराधना करें एवं दुर्गासप्तशती का पाठ करें। महिलाओं एवं कन्याओं के लिए मन में सात्विक विचार रखें तथा उन्हें आदर प्रदान करें।