संसद में डिंपल यादव ने खोल दिए सरकार के धागे, ‘ED भेजने’ वाली बात कही ये बात

  1. Home
  2. देश

संसद में डिंपल यादव ने खोल दिए सरकार के धागे, ‘ED भेजने’ वाली बात कही ये बात

संसद में डिंपल यादव ने खोल दिए सरकार के धागे, ‘ED भेजने’ वाली बात कही ये बात 

देश की संसद में मणिपुर के मुद्दे पर विपक्षी गठबंधन की ओर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। देश की संसद में मणिपुर के मुद्दे पर विपक्षी गठबंधन की ओर से पेश अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को बहस की शुरुआत हुई। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर कांग्रेस की ओर से शुरुआत की। गौरव गोगोई ने मणिपुर हिंसा से लेकर महंगाई तक, सरकार पर जमकर वार किया। वहीं अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने भी तमाम मुद्दे को लेकर केन्द्र सरकार को जमकर घेरा।

‘ED भेजने’ वाली बात पर डिंपल यादव ने कही ये बात

लोकसभा को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केन्द्रीय मंत्री मिनाक्षी लेखी के बयान पर पलटवार करते हुए डिंपल यादव ने कहा कि, ‘सदन में कहा जाता है कि ED घर आ जाएगी….यह आज का नया कानून है.’  बता दें कि सदन में गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री मिनाक्षी लेखी ने एक चर्चा के दौरान कहा था कि, ‘चुप्पी बनाए रखे, अन्यथा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आपके घरों पर पहुंच सकता है।’ लेखी ने सदन में बोलने के दौरान एक विपक्षी सदस्य की ओर से टोकने पर उन्हें यह जवाब दिया। सदन में लेखी की टिप्पणी पर विपक्ष ने नाराजगी जताई। वही मंगलवार को मिनाक्षी लेखी का नाम लिए बिना डिंपल यादव ने उनपर पलटवार किया।

मणिपुर के मुद्दे पर सरकार से पूछे ये सवाल

डिंपल यादव ने लोकसभा में चर्चा करते हुए कहा कि, ‘NCRB के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में हर तीन घंटे में एक महिला का उत्पीड़न हो रहा है और ये डबल इंजन की सरकार इस बात का संज्ञान नहीं ले रही है।’ मणिपुर के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए मैनपुरी सांसद ने कहा कि, ‘मणिपुर की घटना को मामूली घटना नहीं है ये बेहद संवेदनशील मामला है, पर ये सरकार अंहकार में डूबी हुई है।मणिपुर की घटना मानवाधिकार के खिलाफ है और वहां महिलाओं के खिलाफ हिंसा लोकतंत्र में बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं किया जा सकता।

डिंपल यादव ने मणिपुर के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि, ‘मणिपुर हिंसा की जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसके लिए कौन जिम्मेदार हैं. ये नैतिक जिम्मेदारी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सदन आए और इस मुद्दे पर चर्चा करें पर वो आज भी सदन में मौजूद नहीं हैं।’ डिंपल यादव ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि, ‘प्रधानमंत्री हमेशा कहते हैं कि ‘वसुधैव कुटुंबकम’ पर क्या मणिपुर हमारा परिवार नहीं है।