बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दिए सबूत, चार्जशीट में -कॉल रिकॉर्ड्स भी शामिल

  1. Home
  2. देश

बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दिए सबूत, चार्जशीट में -कॉल रिकॉर्ड्स भी शामिल

बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दिए सबूत, चार्जशीट में -कॉल रिकॉर्ड्स भी शामिल

पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह बुरे फंसते नजर आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में उनके खिलाफ तस्वीरें और कॉल रिकॉर्ड्स भी शामिल किए गए हैं। तस्वीरें घटना स्थल पर बृजभूषण की मौजूदगी की पुष्टि करता है। दिल्ली पुलिस चार्जशीट में चार तस्वीरें दी हैं।

तस्वीरों में बृजभूषण सिंह पहलवान की ओर बढ़ते दिख रहे हैं

राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में दिल्ली पुलिस द्वारा कथित तौर पर चार तस्वीरें पेश की हैं जो गवाहों द्वारा दिए गए बयानों से मेल खाती हैं। दरअसल, इन तस्वीरों में बृजभूषण सिंह को खिलाड़ियों की ओर बढ़ते हुए देखा जा सकता है, जहां पर यौन उत्पीड़न की घटना हुई थी। साथ ही उनके फोन की लोकेशन भी गवाही से मेल खा रही है। ये तस्वीरें, उनकी उपस्थिति की पुष्टि करती हैं जहां पहलवान मौजूद थे। हालांकि, शिकायतों के अनुसार, राजधानी में अशोक रोड पर डब्ल्यूएफआई कार्यालय, सिंह के घर और यौन उत्पीड़न की कम से कम दो घटनाओं के स्थल पर न तो कोई आगंतुक रजिस्टर था और न ही कोई सीसीटीवी था।

दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में क्या कहा?

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में कहा गया है कि सिंह पर धारा 506 (आपराधिक धमकी), 354 (एक महिला की लज्जा को ठेस पहुंचाना) के तहत यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़ और पीछा करने के “अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है और दंडित किया जा सकता है। पुलिस द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब देते हुए डब्ल्यूएफआई ने चार तस्वीरें सौंपी थी जिसमें बृजभूषण सिंह और शिकायतकर्ता दोनों ही विदेश (कजाकिस्तान) में दिखाई दे रहे थे। डब्ल्यूएफआई के अधिकारियों द्वारा सौंपी गई इन्हीं तस्वीरों में बृजभूषण सिंह शिकायतकर्ता की ओर आगे बढ़ता दिख रहा है।

गवाहों की कॉल डिटेल और डब्ल्यूएफआई द्वारा दी गई तस्वीरों के आधार पर, दिल्ली पुलिस ने आरोपपत्र में अपना निष्कर्ष निकाला है। पुलिस का कहना है कि तस्वीरें और कॉल रिकॉर्ड से साबित होता है पांच रेसलर्स ने जिस जगह यौन शोषण होने की बात बताई थी बृजभूषण सिंह वहां मौजूद थे।