Crime : 24 साल की प्रेमिका के लिए ‘डकैत’ बना 22 साल युवक; गिफ्ट में दिए लूट के 60 लाख रुपए

  1. Home
  2. देश

Crime : 24 साल की प्रेमिका के लिए ‘डकैत’ बना 22 साल युवक; गिफ्ट में दिए लूट के 60 लाख रुपए

Crime : 24 साल की प्रेमिका के लिए ‘डकैत’ बना 22 साल युवक; गिफ्ट में दिए लूट के 60 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस ने डकैती की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए एक एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में पुलिस ने डकैती की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए एक एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि गिरोह के सरगना ने अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया। पुलिस ने मास्टरमाइंड और उसकी प्रेमिका समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

लुटेरों से ये सामान हुआ बरामद

जानकारी के मुताबिक, इटावा पुलिस ने चोरों के एक बड़े गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से नौ लाख रुपये की नकदी, आठ लाख रुपये के जेवरात, दो तमंचे, एक चाकू और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। इटावा के एसएसपी संजय कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी की पहचान 22 वर्षीय पारस तिवारी के रूप में हुई है। जो अपनी प्रेमिका के लिए लाखों रुपये की चोरी वारदातों को अंजाम दे रहा था।

22 साल के सरगना की है 24 साल की प्रेमिका

गिरोह कथित तौर पर गिरोह का सरगनाह लूट की रकम को अपनी 24 वर्षीय प्रेमिका महिमा सिंह को सौंपता था। पुलिस के अनुसार पारस ने हाल ही में लूट करके जुटाई 60 लाख रुपये की रकम अपनी प्रेमिका को गिफ्ट में दी थी। मामला तब सामने आया जब शहर में चोरी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सूचना मिलने पर अधिकारी हरकत में आए। गिरोह को कोतवाली थाना क्षेत्र के एक मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया है।

आपस में बांट लेते थे लूट का सामान

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह गिरोह जिले के सुनसान इलाकों और बंद घरों को निशाना बनाता था। इसके अलावा उन्होंने विशेष रूप से गहनों की दुकानों में भी वारदातों को अंजाम दिया। चोरी के सामान को गिरोह के सदस्य आपस में बांट लेते थे। वहीं सोने और चांदी के आभूषणों को बेच देते थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पारस और महिमा के अलावा अमित सोनी (23), राजा (20), ज्ञानेश्वर गुप्ता (21) और देवेंद्र वर्मा सोनार (33) के रूप में हुई है।