कॉन्स्टेबल चेतन ने साइलेंट गन से चलाई थी गोली, सामने आई मृतक यात्रियों की पहचान

  1. Home
  2. देश

कॉन्स्टेबल चेतन ने साइलेंट गन से चलाई थी गोली, सामने आई मृतक यात्रियों की पहचान

 कॉन्स्टेबल चेतन ने साइलेंट गन से चलाई थी गोली, सामने आई मृतक यात्रियों की पहचान

मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के कॉन्स्टेबल चेतन द्वारा जिन चार लोगों की हत्या की गई है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के कॉन्स्टेबल चेतन द्वारा जिन चार लोगों की हत्या की गई है, अब उनको लेकर अहम खुलासा हुआ है।  बुधवार सुबह चेतन ने अलग-अलग डिब्बों में जाकर गोली चलाई थी, इतना ही नहीं ये फायरिंग साइलेंट गन से चलाई गई थी। महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन के पास हुई घटना के बाद चेतन को हिरासत में लिया गया। 

जानकारी के मुताबिक, चेतन कुमार ने ASI को चार गोली मारी थीं जबकि दो अन्य यात्रियों को दो-दो गोली मारी गई थीं। चेतन ने चौथे यात्री पर 1 ही गोली दागी थी।  क्योंकि गोली साइलेंट गन से चली थी इसलिए आवाज़ बाहर नहीं आ पाई थी।  ये भी खुलासा हुआ है कि ये गोलियां अलग-अलग कोच में दागी गई हैं। 

किन यात्रियों की हुई मौत?

आरपीएफ ने जो बयान दिया है, उसके मुताबिक मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस के बी-5 डब्बे में मौजूद अब्दुल कादर भाई, मोहम्मद हुसैन और एस-6 में मौजूद असगर को शताब्दी अस्पताल लाया गया था।  इनके अलावा आरपीएफ के एएसआई टीकाराम मीणा को अस्पताल लाया गया था।  इस घटना में कुल चार लोगों की मौत हुई है। 

कौन है कॉन्स्टेबल चेतन कुमार?

चलती ट्रेन में गोली चलाने वाला चेतन कुमार अपने ट्रांसफर से परेशान था, इसी के चलते वह मानसिक दवाब में भी था, कॉन्स्टेबल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हाथरस का रहने वाला था।  2 दिसंबर 2009 से रेलवे की नौकरी कर रहे चेतन कुमार अभी भावनगर डिविजन में तैनात थे।  उन्होंने मुंबई डिविजन में ट्रांसफर मांगा था, जिसका कारण बुजुर्ग मां की खराब तबीयत थी। 

बता दें कि बुधवार को इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया था। चारों शवों को बोरिवली स्टेशन पर उतार दिया गया था और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था। चेतन को भी हिरासत में लिया गया था और बुधवार को ही उसकी कोर्ट में पेशी भी है।