SDM ज्योति मौर्या से अफेयर मामले में कमांडेंट मनीष दुबे सस्पेंड

  1. Home
  2. देश

SDM ज्योति मौर्या से अफेयर मामले में कमांडेंट मनीष दुबे सस्पेंड

SDM ज्योति मौर्या से अफेयर मामले में कमांडेंट मनीष दुबे सस्पेंड

शादीशुदा एसडीएम ज्योति मौर्या के साथ प्रेम प्रसंग और कथित तौर पर ज्योति मौर्या


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  शादीशुदा एसडीएम ज्योति मौर्या (SDM Jyoti Maurya) के साथ प्रेम प्रसंग और कथित तौर पर ज्योति मौर्या के पति की हत्या की साजिश के आरोप में निलंबित किया गया है। बुधवार को डीजी होमगार्ड ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, शिकायत के बाद हुई विभागीय जांच रिपोर्ट में डीजी होम गार्ड विजय कुमार मौर्या ने कमांडेंट मनीष दुबे के निलंबन और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की सिफारिश की थी। बताया गया है कि इस पर सरकार की ओर से संस्तुति होने के बाद कार्रवाई की गई है।

एएनआई के अनुसार, उत्तर प्रदेश होम गार्ड के डीजी विजय कुमार ने एसडीएम ज्योति मौर्य के मामले पर कहा कि डीआईजी होम गार्ड प्रयागराज ने जांच के बाद भौतिक साक्ष्य एकत्र किए। इनके आधार पर हमने मनीष दुबे को निलंबित करने और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया है।

डीजी होमगार्ड की रिपोर्ट में था ये 

सरकार को भेजी अपनी रिपोर्ट में डीजी होम गार्ड विजय मौर्या ने यह भी दिया था कि मनीष दुबे पर लगे एसडीएम ज्योति मौर्या के पति की हत्या कराने की साजिश के आरोपों की भी जांच होनी चाहिए। रिपोर्ट के बाद आशंका थी कि जल्द ही होम गार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को निलंबित किया जा सकता है। मनीष दुबे के खिलाफ एक महिला होमगार्ड ने भी शिकायत की थी।

मनीष दुबे को इन आरोपों में पाए गए दोषी 

जानकारी के मुताबिक, मनीष दुबे गाजियाबाद में होम गार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात हैं। हालांकि प्रेम प्रसंग का मामला सामने आने और एसडीएम के पति की ओर से लगाए गए आरोपों के बाद उनका तबादला महोबा किया गया था। बताया गया है कि जांच में उन्हें विभाग की छवि खराब करने का भी जिम्मेदार पाया गया।

ज्योति मौर्या के पति आलोक ने लगाए ये आरोप

बता दें कि एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्या ने उन पर और मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा है कि दोनों में अफेयर है। आलोक ने कहा कि उसे अपनी पत्नी के ‘आधिकारिक दौरे’ पर संदेह होने के बाद वह गुप्त रूप से उसके पीछे लखनऊ गया था। आरोप लगाया है कि ज्योति को मनीष के साथ होटल के कमरे में रंगेहाथ पकड़ा था।

आलोक मौर्या ने यह भी आरोप लगाया है कि ज्योति और मनीष ने उसे मारने की साजिश रची। आलोक ने विभाग के उच्च अधिकारियों को व्हाट्सएप चैट और कई कॉल रिकॉर्डिंग भी साक्ष्य के रूप में दी हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फोरेंसिक जांच में ये साक्ष्य सही पाए गए हैं।