रोकी जा सकती है चारधाम यात्रा! केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी,जारी अलर्ट

  1. Home
  2. देश

रोकी जा सकती है चारधाम यात्रा! केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी,जारी अलर्ट

रोकी जा सकती है चारधाम यात्रा! केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में बर्फबारी,जारी अलर्ट

उत्तराखंड में चल रही चार धाम यात्रा पर मौसम की मार पड़ रही है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  उत्तराखंड में चल रही चार धाम यात्रा पर मौसम की मार पड़ रही है। केदारनाथ और बद्रीनाथ में खराब हो रहे मौसम के कारण यात्रा को भी कुछ समय के लिए रोका जा सकता है। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के बाद उत्तराखंड पुलिस ने भी ट्वीट किया है। यात्रियों को सावधानियां बरतने के लिए कहा गया है।

उत्तराखंड पुलिस ने किया ट्वीट

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि मौसम विभाग ने 28 और 29 अप्रैल को बारिश, ओलावृष्टि/बिजली गिरने और बर्फबारी के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है। साथ ही 30 अप्रैल और 1 मई को राज्य के कई जिलों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। इसे दिखते हुए राज्य प्रशासन सक्रिय हो गया है।

मौसम को लेकर अलर्ट जारी

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने भी एक मीडिया रिपोर्ट में कहा है कि केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में भारी बर्फबारी के कारण यात्रा को बीच में रोका जा सकता है। डीजीपी ने कहा कि केदारनाथ में आज फिर से बर्फबारी हुई है। जबकि बद्रीनाथ में भी कुछ बर्फबारी हुई है। बद्रीनाथ और केदारनाथ के लिए 1 मई तक मौसम का अलर्ट है।

आईटीबीपी के जवानों ने शुरू किया सफाई अभियान

उधर, चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ ही आईटीबीपी के जवान बदरीनाथ धाम और उसके आसपास की सफाई को बनाए रखने के लिए आगे आए हैं। शुक्रवार को बद्रीनाथ मंदिर के पास की पहाड़ियों और जल स्रोतों को साफ रखने के लिए आईटीबीपी के जवानों ने अभियान शुरू किया। पूरे इलाके की सफाई की गई।

जांच के बाद ही शुरू करें यात्राः सीएम ऑफिस

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी यात्रा को लेकर हर पल सजग हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि चारधाम यात्रा-2023 में आने वाले सभी श्रद्धालुओं का स्वागत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि यात्रा पर आने वाले सभी श्रद्धालु अपने स्वास्थ्य संबंधी सभी जांचों के बाद ही यात्रा शुरू करें।