‘राकेश टिकैत को दिया जाए भारत रत्न’, पूर्व IPS ने की ये बड़ी मांग

  1. Home
  2. देश

‘राकेश टिकैत को दिया जाए भारत रत्न’, पूर्व IPS ने की ये बड़ी मांग

‘राकेश टिकैत को दिया जाए भारत रत्न’, पूर्व IPS ने की ये बड़ी मांग

 हमेशा से चर्चाओं में रहने वाले पूर्व आईपीएस और आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  हमेशा से चर्चाओं में रहने वाले पूर्व आईपीएस और आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने मंगलवार को मुजफ्फरनगर स्थित भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आवास पर पहुंचकर उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान अमिताभ ठाकुर ने भारत सरकार से राकेश टिकैत को भारत रत्न पुरस्कार दिए जाने की मांग कर दी।

दरअसल, मंगलवार को सहारनपुर में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर से मुलाकात कर वापस लौटते समय अमिताभ ठाकुर ने मुजफ्फरनगर जनपद के नगर में स्थित राकेश टिकैत के आवास पर पहुंचकर उनसे शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान राकेश टिकैत ने अमिताभ ठाकुर को शॉल उड़ाकर उनका स्वागत-सम्मान किया, तो वहीं अमिताभ ठाकुर ने भी मीडिया से बात करते हुए भारत सरकार से राकेश टिकैत को भारत रत्न पुरस्कार दिए जाने की मांग रख दी।

टिकैत ने देश को विशेष स्थिति में बचाया है: ठाकुर

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने कहा, “राकेश टिकैत द्वारा देश के लिए और देश के किसानों के लिए जो अद्भुत कार्य किया गया है, देश को विशेष स्थिति में बचाया गया है, तीन काले कानूनों को खत्म किया गया है, इसलिए मैं उन्हें सम्मान देने आया हूं और साथ ही आपके माध्यम से भारत सरकार से यह मांग करता हूं इस व्यक्ति ने देश की सच्ची सेवा की है. इन्हें भारत रत्न पुरस्कार दिया जाए। हमारी आजाद अधिकार सेना इस मांग को लेकर पुरजोर तरीके से आगे बढ़ेगी।

चंद्रशेखर के मामले को दबाया जा रहा: अमिताभ ठाकुर

अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा, “श्री चंद्रशेखर आजाद पर जो हमला हुआ है, वह सरकार द्वारा पोषित है। यह भी स्पष्ट है कि इस मामले को दबाया जा रहा है। मैंने चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात की। उनका साफ कहना है कि मामले को रफा-दफा किया जा रहा है। हम पुलिस की इस थ्योरी को पूरी तरह नकारते हैं।”

सबका अधिकार है अपना पक्ष खने का: टिकैत

राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “यह तो इनकी (अमिताभ ठाकुर) डिमांड है. सबका अधिकार है अपना पक्ष खने का. इनका धन्यवाद है, यह यहां तक आए. जब यह अपने पद पर भी रहे, तब भी यह ग्रामीण विचारधारा के कार्य करते रहते थे।

इस दौरान राकेश टिकैत ने भी मीडिया से बात करते हुए चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले को लेकर कहा कि ‘चंद्रशेखर की सिक्योरिटी को बढ़ाना चाहिए, क्योंकि इस तरह से जो भी सरकार की खिलाफत करता है, उन पर हमले होते हैं. हमारे ऊपर भी कई बार हमले हुए हैं। चंद्रशेखर के मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को पकड़ा है हम चाहते हैं कि पुलिस रिपोर्ट को सार्वजनिक करे।’