सपा विधायक इरफान सोलंकी पर एक और बड़ी कार्रवाई, सीज हुई इतने करोड़ की प्रॉपर्टी

  1. Home
  2. देश

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर एक और बड़ी कार्रवाई, सीज हुई इतने करोड़ की प्रॉपर्टी

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर एक और बड़ी कार्रवाई

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर योगी आदित्यनाथ सरकार का एक्शन जारी है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सपा विधायक इरफान सोलंकी पर योगी आदित्यनाथ सरकार का एक्शन जारी है। इरफान सोलंकी की परेशानी कम होती नहीं दिख रही है। पहले ही गैंगस्टर के मामले में जेल में बंद इरफान सोलंकी की आवासीय योजना में प्लॉट को जब्त करने के लिए शुक्रवार को कानपुर पुलिस गाजियाबाद पहुंची। वहीं कानपुर पुलिस शुक्रवार को गाजियाबाद पहुंची यहां विधायक इरफान सोलंकी का मधुबन बापूधाम आवासीय योजना में 300 वर्ग मीटर के एक प्लॉट को जब्त कर लिया। पुलिस ने नोटिस चस्पा कर कर उसे शुक्रवार को जब्त कर लिया। बता दें कि करीब 5 करोड़ रुपये की अनुमानित बाजार मूल्य इस प्लाट का बताया जा रहा है।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के कानपुर की जाजमऊ सीट से विधायक इरफान सोलंकी की 10 करोड़ की संपत्ति पहले ही सीज की जा चुकी है। वहीं इस मामले पर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के प्रभारी निरीक्षक फीलखाना एस के सिंह ने बताया कि सबसे पहले कानपुर से आई टीम ने गाजियाबाद के थाना मधुबन बापूधाम में अपनी आमद दर्ज करवाई। उसके बाद गाजियाबाद पुलिस के साथ वह मधुबन बापूधाम आवासीय योजना पहुंची। यहां इरफान सोलंकी का आवासीय योजना में करीब 300 वर्ग मीटर का एक प्लॉट है, जिसका नंबर C 35 है। वहां नोटिस चस्पा किया गया। उसके बाद पुलिस ने उसे प्रदेश सरकार के हितबद्ध कर दिया।

सपा विधायक पर लगा है गैंगेस्टर एक्ट

बता दें कि कानपुर पुलिस ने इससे पहले मंगलवार को इरफान सोलंकी से जुड़े लोगों की कुल 20 करोड़ की संपत्ति की जब्तीकरण की कार्रवाई की थी। जब्तीकरण की कार्रवाई नोएडा और कानपुर में की गई थी। इरफान सोलंकी पर 26 दिसंबर को गैंगेस्टर एक्ट लगा था। डिफेंस कालोनी जाजमऊ में महिला नजीर फातिमा का प्लाट कब्जाने के लिए सपा विधायक इरफान सोलंकी और उसके भाई रिजवान सोलंकी ने वहां बनी झोपड़ी में आग लगवा दी थी। महिला ने विधायक, उसके भाई व अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद विधायक और उसका भाई फरार हुए थे।