'खाली खट्टे डॉयलॉगां मारते रहते...', मुस्लिम कोटे पर ओवैसी का अमित शाह का पलटवार

  1. Home
  2. देश

'खाली खट्टे डॉयलॉगां मारते रहते...', मुस्लिम कोटे पर ओवैसी का अमित शाह का पलटवार

'खाली खट्टे डॉयलॉगां मारते रहते...', मुस्लिम कोटे पर ओवैसी का अमित शाह का पलटवार

एआईएमआईएम के प्रमुख अससुद्दीन आवैसी ने रविवार को मुस्लिम कोटे


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। एआईएमआईएम के प्रमुख अससुद्दीन आवैसी ने रविवार को मुस्लिम कोटे पर दिए गए बयान पर गृह मंत्री अमित शाह को घेरा है। गृह मंत्री ने कहा था कि तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आई तो मुस्लिमों को दिया जाने वाला आरक्षण खत्म किया जाएगा। ओवैसी ने कहा कि भगवा पार्टी के पास तलंगाना में मुस्लिमों खिलाफ हेट स्पीच देने के अलावा कोई विजन नहीं है। 

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि भाजपा वाले तेलंगाना को सिर्फ फेक इनकाउंटर, सर्जिकल स्ट्राइक, कर्फ्यू, अपराधियों की जेल से रिहाई और बुलडोजर दे सकते हैं। उन्होंने भाजपा से पूछा कि आप तेलंगाना के लोगों से इतनी नफरत क्यों करते हैं?

एआईएमआईएम नेता ने पूछा- कब तक रोएंगे औवैसी-ओवैसी का रोना

उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह पर हमला करते हुए कहा "सर अमित साह ये ओवैसी-ओवैसी का रोना कब तक चलेगा, खाली खट्टे डॉयलॉगां मारते रहते। कभी महंगाई और बेरोजगारी पर भी बात करिए। तेलंगाना में देश में सबसे अधिक प्रति व्यक्ति आय वाला राज्य है।"

ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ समुदाय के आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े समूह पसमांदा मुसलमानों तक पहुंचने की बात करते हैं, वहीं दूसरी तरफ शाह उनके आरक्षण को हटाने की बात कहते हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "अगर शाह एससी, एसटी और ओबीसी के लिए न्याय के प्रति गंभीर हैं, तो उन्हें 50% आरक्षण सीमा को हटाने के लिए एक संवैधानिक संशोधन की पहल करनी चाहिए।"

शाह ने केसीआर पर लगाया था ओवैसी के एजेंडे पर चलने का आरोप

बता दें कि भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने केसीआर पर भी ओवैसी के 'एजेंडे' पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा था कि तेलंगाना सरकार ओवैसी की पार्टी को खुश करने के लिए कश्मीर का पूरा नक्शा भी नहीं दिखाती है। उन्होंने आगे दावा किया कि 'कार' (बीआरएस का चुनाव चिह्न) का स्टीयरिंग मजलिस और ओवैसी ही चलाते हैं।