तीन और चार मई को गो फर्स्ट इंडिया की सभी उड़ानें रद्द, जानें क्या दिवालिया होने वाली है कंपनी?

  1. Home
  2. देश

तीन और चार मई को गो फर्स्ट इंडिया की सभी उड़ानें रद्द, जानें क्या दिवालिया होने वाली है कंपनी?

तीन और चार मई को गो फर्स्ट इंडिया की सभी उड़ानें रद्द, जानें क्या दिवालिया होने वाली है कंपनी?

गो फर्स्ट एयरलाइंस ने तीन और चार मई को अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। गो फर्स्ट एयरलाइंस ने तीन और चार मई को अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी है। बुकिंग भी रोक दी गई है। ऐसे में पहले से टिकट बुकिंग कर चुके यात्री परेशान हो उठे हैं। एयरलाइंस ने डीजीसीए को इस बाबत जानकारी दी है। विमान इंजन निर्माता प्रैट एंड व्हिटनी से इंजन मिलने थे, लेकिन आपूर्ति नहीं हो सकी। मंगलवार (2 मई) को एयरलाइंस ने अमेरिकी अदालत में इंजन निर्माता कंपनी के खिलाफ एक इमरजेंसी याचिका दायर की है। एयरलाइन ने दावा किया है कि इंजनों की आपूर्ति नहीं होने पर कंपनी जल्द दिवालिया हो जाएगी।

अधिकारियों का कहना है कि Go First को अमेरिका स्थित जेट इंजन निर्माता प्रैट एंड व्हिटनी (P&W) द्वारा इंजनों की आपूर्ति न करने के कारण वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है। जिसने 50 से अधिक विमानों को उड़ान न भरने के लिए मजबूर कर दिया है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के आंकड़ों के अनुसार, एक साल पहले एयरलाइन की बाजार में हिस्सेदारी 9.8 फीसदी थी, लेकिन मार्च में यह घटकर 6.9 रह गई है।

यात्री और टूर ऑपरेटर्स परेशान

जिन यात्रियों ने गो फर्स्ट फ्लाइट बुक की थी, उन्हें परेशानी हो रही है। यात्रियों का कहना है कि फ्लाइट्स बिना किसी पूर्व सूचना के रद्द कर दी गई। वहीं, एक अन्य यात्री प्रखर शुक्ला ने दिल्ली से हैदराबाद जाने के लिए फ्लाइट बुक की थी। उनका कहना है कि कोई रिफंड या अगली बुकिंग का भी विकल्प नहीं दिया जा रहा है। एक अन्य यूजर अनुज शर्मा ने बताया कि उन्होंने गो फर्स्ट में लेह से जम्मू तक के 17 टिकट बुक किए थे। उनकी फ्लाइट 3 मई सुबह 8:30 बजे के लिए उड़ाने भरने वाली थी। लेकिन अब मुझे GoFirst से कॉल आया कि उड़ान रद्द कर दी गई है। अब हम इसे कैसे मैनेज करेंगे समझ नहीं आ रहा है। अनुज टूर ऑपरेटर हैं।

कभी 61 विमान थे गो फर्स्ट के पास

गो फर्स्ट के पास 31 मार्च तक 30 विमान थे। इनमें से 9 का लीज भुगतान बकाया है। जबकि कभी इस कंपनी के पास 61 विमान थे। डीजीसीए का कहना है कि मार्च में विस्तारा और गो फर्स्ट एकमात्र ऐसी एयरलाइंस हैं, जिन्हें यात्रियों से संबंधित कोई शिकायत नहीं मिली है।