अजित पवार या सुप्रिया? शरद पवार के इस्तीफे के बाद जानें किसे मिलेगी NCP अध्यक्ष पद की कमान

  1. Home
  2. देश

अजित पवार या सुप्रिया? शरद पवार के इस्तीफे के बाद जानें किसे मिलेगी NCP अध्यक्ष पद की कमान

अजित पवार या सुप्रिया? शरद पवार के इस्तीफे के बाद जानें किसे मिलेगी NCP अध्यक्ष पद की कमान

शरद पवार ने NCP के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। शरद पवार ने NCP के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। इसके बाद ये सस्पेंस बना हुआ कि किसे अब पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया जाएगा। शरद पवार के फैसले के फौरन बाद नया अध्यक्ष चुनने के लिए 15 सदस्यों की एक कमेटी भी बना दी। कमेटी बुधवार को सुबह 11:30 बजे इस पर बैठक करेगी। इस कमेटी में प्रफुल्ल पटेल, सुनील तडकारे, केके शर्मा, पीसी चाको, अजित पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल, दिलीप पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, जितेंद्र अह्वाद, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे, जयदेव गायकवाड़ का नाम शामिल हैं।

एनसीपी दफ्तर पहुंचे नेता

शरद पवार और सुप्रिया सुले मुंबई में एनसीपी दफ्तर पहुंच गए हैं। प्रफुल्ल पटेल भी दफ्तर में मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि थोड़ी देर में एनसीपी की कमेटी की बैठक शुरू होगी। उधर, अजित पवार के घर पर NCP नेताओं का जमावड़ा लगा है। एनसीपी विधायक उनसे मिलने पहुंचे। कुछ विधायक शरद पवार से मुलाकात करने के बाद अजित पवार से मिलने पहुंचे।

शरद पवार के फैसले से खुश नहीं हैं पार्टी कार्यकर्ता

शरद पवार के इस फैसले से पार्टी कार्यकर्ता खुश नहीं हैं। वे उनसे इस्तीफा वापस लेने की मांग कर रहे हैं। अजित पवार ने भी मंगलवार को कहा था कि साहब अपने फैसले पर पुनर्विचार करने को तैयार हो गए हैं। उन्होंने दो-तीन दिन का समय मांगा है। शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने फेसबुक लाइव किया और कहा कि कल टीवी पर शरद पवार के फैसले के बारे में देखा। सुप्रिया ने कहा कि इस फैसले से उन्हें काफी बुरा लगा।

NCP के पास 9 सांसद हैं

बता दें कि NCP की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, NCP के देश में अभी 9 सांसद हैं। इनमें लोकसभा के 5 और राज्यसभा के 4 सासंद शामिल हैं। देशभर में पार्टी के 57 विधायक हैं। महाराष्ट्र में 54, केरल में 2 और गुजरात में 1 विधायक शामिल हैं।