प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद, 20 साल में जो न हुआ, वो 20 घंटे में हुआ

  1. Home
  2. देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद, 20 साल में जो न हुआ, वो 20 घंटे में हुआ

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद, 20 साल में जो न हुआ, वो 20 घंटे में हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप क्या गए, मालदीव के कुछ नेता आगबबूला हो गए पर्यटन को बढ़ावा देने की पीएम मोदी की


पब्लिक न्यूज़ डेस्क- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लक्षद्वीप क्या गए, मालदीव के कुछ नेता आगबबूला हो गए। पर्यटन को बढ़ावा देने की पीएम मोदी की कोशिश का मजाक उड़ने लगे, जवाब में भारतीय लोगों ने मालदीव के बहिष्कार का एलान कर दिया। कुछ हो घंटे में ये मामला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और गूगल पर भी ट्रेंड करने लगा। मालदीव छोड़ लोग यह सर्च करने लगे कि आखिर लक्षद्वीप ऐसी कौन सी जगह है, जहां पीएम मोदी के जाने पर दूसरे देश के नेता भड़क रहे रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप पहुंचने के बाद लोग गूगल पर सर्च करने लगे। घूमने की प्लानिंग करने लगे। हालत यह हो गई कि लक्षद्वीप को लोगों ने इतना सर्च किया कि इसने रिकॉर्ड तोड़ दिए। Make my trip की तरफ से ट्वीटकर जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप जाने के बाद इस जगह की खोज में 3,400 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

f

वहीं इक्सिगो के सह-संस्थापक आलोक बाजपेयी ने X पर पोस्ट लिखकर बताया कि “पिछले 3-4 दिनों में लक्षद्वीप की सर्च करने वालों कि संख्या में 2,900% की वृद्धि हुई है। गूगल पर लक्षद्वीप को सर्च किए जाने का ग्राफ देखकर आप आसानी से समझ सकते हैं। 8 जनवरी को सबसे अधिक लोगों ने लक्षद्वीप के बारे में सर्च किया है। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया में लोगों ने लक्षद्वीप को लेकर सर्च किया है।

सात जनवरी को लक्षद्वीप और मालदीव गूगल पर ट्रेंड कर रहे थे, इतने लोगों ने सर्च किया कि टॉप 3 में यही कीवर्ड थे। वहीं अहमदाबाद की स्मॉल-कैप कंपनी प्रवेग ने ‘चलो लक्षद्वीप’ अभियान शुरू किया जिसके बाद उसके शेयरों में 20 प्रतिशत की उछाल देखी गई। प्रवेग एक लग्जरी रिसॉर्ट कंपनी है जो लक्षद्वीप में टेंट सिटी विकसित कर रही है।

कुल मिलाकर यह आंकड़ों के साथ साबित हो रहा है कि लक्षद्वीप 20 सालों में  5 से 8 जनवरी, 2024 के बीच सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। लक्षद्वीप, प्रधानमंत्री मोदी की एक छोटी यात्रा के बाद चर्चा में आया और मालदीव के नेताओं की प्रतिक्रियाओं ने लोगों का ध्यान आकर्षित करने में अहम् भूमिका निभाई। अब लोग लक्षद्वीप को सर्च कर रहे हैं और घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं।