लापता महिला क्रिकेटर जंगल में मिली मृत, परिवार ने ओडिशा क्रिकेट संघ पर लगाया आरोप

  1. Home
  2. देश

लापता महिला क्रिकेटर जंगल में मिली मृत, परिवार ने ओडिशा क्रिकेट संघ पर लगाया आरोप

लापता महिला क्रिकेटर जंगल में मिली मृत, परिवार ने ओडिशा क्रिकेट संघ पर लगाया आरोप

ओडिशा की 26 वर्षीय महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन शुक्रवार को कटक जिले


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ओडिशा की 26 वर्षीय महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन शुक्रवार को कटक जिले के घने जंगल में मृत पाई गई। कटक के पुलिस उपायुक्त पिनाक मिश्रा के अनुसार, 11 जनवरी से लापता राजश्री अथागढ़ के गुरुदिझटिया जंगल में एक पेड़ से लटकी मिली थी। जंगल के पास उसकी स्कूटी लावारिस हालत में मिली।

ओडिशा की महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन का शव कटक शहर के पास घने जंगल में मृत मिला। उसका शव पेड़ से लटका मिला था। वह 11 जनवरी से लापता थी और उसके कोच ने 12 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी: पिनाक मिश्रा, डीसीपी, कटक

कथित तौर पर, पुरी जिले के क्रिकेटर यहां पुडुचेरी में आगामी राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के लिए ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए आए थे। हालांकि, वह टूर्नामेंट के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में असफल रही।

पीटीआई के अनुसार उसके रूममेट ने कहा, “टीम के सदस्यों के नामों की घोषणा के बाद बुधवार शाम को उसे रोते हुए देखा गया और होटल से लापता हो गई, जहां हम सभी को प्रशिक्षण सत्र के लिए रखा गया था।”

स्वैन से फोन पर संपर्क नहीं हो पाने के बाद कोच पुष्पांजलि बनर्जी ने कटक शहर के स्थानीय मंगलाबाग पुलिस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज और मध्य क्रम की बल्लेबाज राजश्री की हत्या “क्योंकि शरीर पर चोट के निशान थे और उसकी आंखें क्षतिग्रस्त हो गई थीं”।

उन्होंने यह भी दावा किया कि चुने गए कई अन्य लोगों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद राजश्री को टीम में जगह देने से इनकार कर दिया गया था।

एसोसिएशन के सीईओ सुब्रत बेहरा ने क्रिकेटर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि चयन बहुत ही पारदर्शी तरीके से किया गया था। बेहरा ने कहा, “अगर पूर्वाग्रह था, तो उसे 25 सदस्यीय संभावित टीम में जगह कैसे मिली, जिसने शिविर में भाग लिया था।”