माता वैष्णो देवी के दरबार में श्रद्धालुओं को दोहरी खुशी…अब बर्फबारी का भी उठाए लुत्फ

  1. Home
  2. देश

माता वैष्णो देवी के दरबार में श्रद्धालुओं को दोहरी खुशी…अब बर्फबारी का भी उठाए लुत्फ

माता वैष्णो देवी के दरबार में श्रद्धालुओं को दोहरी खुशी…अब बर्फबारी का भी उठाए लुत्फ

माता वैष्णो देवी दरबार में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। माता वैष्णो देवी दरबार में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। श्रद्धालु इस बर्फबारी को देखकर बेहद ज्यादा उत्साहित दिखाई दे रहे हैं।  श्रद्धालुओं का कहना है कि हम इसी उम्मीद से आए थे कि शायद हमें वैष्णो देवी में बर्फबारी देखने को मिलेगी। श्रद्धालुओं का कहना है कि माता ने हमारी मनोकामना पूर्ण की है और हमें खुशी है कि हमने यहां पर बर्फबारी देखने को मिल रही है। 

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में इस समय भारी बर्फबारी हो रही है।  कई जगह यातायात बाधित हैं। खराब मौसम के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। उधमपुर और रामबन का भी यही हाल है।  घाटी में रात का तापमान जमाव बिंदु से नीचे चला गया है। सोनमर्ग, गुलमर्ग, पहलगाम और कश्मीर के अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात जारी है। 

कश्मीर के मैदानी क्षेत्र के कई इलाकों में रुक-रुक कर हल्की बारिश भी हो रही है। मौसम कार्यालय ने कहा है शुक्रवार को कई जगहों पर हल्का हिमपात और बारिश की संभावना है, जबकि उसके बाद 18 जनवरी तक मौसम मुख्य रूप से शुष्क बना रहेगा। 

सोनमर्ग में हिमस्खलन, दो मजदूरों की मौत

जम्मू-कश्मीर में गांदेरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में गुरुवार को हिमस्खलन की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हिमस्खलन की वजह से नीलग्रथ के निकट स्थित सरबल क्षेत्र प्रभावित हुआ जहां हैदराबाद की मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड कंपनी जोजिला सुरंग पर काम कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान संदीप सिंह और बाल कृष्ण के रूप में हुई है, जो किश्तवाड़ के निवासी थे।