गाड़ी में लाश लटके होने के बावजूद यू टर्न लेकर दौड़ाई कार, जानें दिल्ली में दरिंदगी की पूरी कहानी

  1. Home
  2. देश

गाड़ी में लाश लटके होने के बावजूद यू टर्न लेकर दौड़ाई कार, जानें दिल्ली में दरिंदगी की पूरी कहानी

गाड़ी में लाश लटके होने के बावजूद यू टर्न लेकर दौड़ाई कार, जानें दिल्ली में दरिंदगी की पूरी कहानी 

उस रात पूरा देश नए साल का जश्न मना रहा था. 


पब्लिक न्यूज़ डेक।  उस रात पूरा देश नए साल का जश्न मना रहा था. मगर राजधानी दिल्ली में एक लड़की को उसी वक्त मौत की सौगात मिली. ऐसी मौत जिसे देखकर किसी भी इंसान का दिल दहल जाए. जिसे जानकर रोंगटे खड़े हो जाएं. वो पांच दरिंदे कार में सवार थे. लड़की स्कूटी पर जा रही थी. दिल्ली के दरिंदों ने पहले उसे जोरदार टक्कर मारी और फिर 4 किलोमीटर तक सड़क पर घसीटते हुए ले गए. वो उसे तबतक घसीट रहे, जब तक कि वो लड़की मुर्दा जिस्म में तब्दील नहीं हो गई. जब लड़की की लाश पुलिस ने बरामद की, तो उसके जिस्म पर कोई कपड़ा तक नहीं था. लाश हालत ऐसी थी कि दिल दहल जाए. जानिए, दिल्ली की दरिंदों की पूरी कहानी. 

31 दिसंबर और 1 जनवरी की दरम्यानी रात दिल्ली पुलिस को एक पीसीआर कॉल मिली थी. जिसके मुताबिक, सुल्तानपुरी से कंझावला इलाके तक एक कार करीब 4 किलोमीटर तक लड़की को घसीटते हुए ले गई थी. लड़की के शरीर में काफी चोटें आईं थी. लड़की के शरीर से सारे कपड़े अलग हो गए थे. इसके बाद उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था  उस वक्त दिल्ली पुलिस इस मामले को एक एक्सीडेंट बताकर पल्ला झाड़ रही थी.  

हालांकि, लड़की की जो फोटो सामने आई है, उसे कोई देख तक नहीं पाएगा. इसलिए हम फोटो नहीं दिखा सकते हैं. लड़की के शरीर से सारे कपड़े भी निकल गए थे. उसका पूरा शरीर क्षति-विक्षत हो गया था. दोनों पैर तक कट गए. लड़की एक इवेंट कंपनी में काम करती थी. घटना के समय रात में वह अपनी ड्यूटी से लौट रही थी.  पुलिस ने बताया कि स्कूटी के नंबर से हमने लड़की को आइडेंटिफाई किया. 

जानकारी के मुताबिक, 31 दिसंबर की शाम करीब 6 बजे अमन विहार निवासी लड़की घर से यह कहकर निकली थी कि उसे पार्टी का कुछ काम है. रात 9 बजे लड़की ने घर फोन किया और कहा कि वह रात में वापस आएगी. परिवार का कहना है कि उन्होंने रात 10 बजे लड़की को फोन किया था, लेकिन फोन बंद था. दिल्ली पुलिस ने सुबह 8 बजे परिवार को दुर्घटना के बारे में बताया.

बता दे कि सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची घटनास्थल का निरीक्षण किया. लड़की का शव बीच रोड पर पड़ा था. शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था. रोड पर घसीटने की वजह से लड़की के पैर गायब हो चुके थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसजीएम अस्पताल मंगोलपुरी भेजा, शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है.

वही सुल्तानपुरी इलाके में एसएचओ ने रात्रि गश्त के दौरान स्कूटी को दुर्घटनाग्रस्त हालत में देखा था और इसकी जानकारी थाने में 3.53 बजे दी थी. स्कूटी नंबर की जांच की गई, जिसके बाद लड़की के बारे में पता चला. पुलिस का कहना है कि हादसे के बाद लड़की कार के पहियों में फंस गई थी. इसके बाद वह काफी दूर तक घसीटती चली गई 

पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद कार सवार पांचों लड़कों को पकड़ लिया है और कार जब्त कर ली गई है. पुलिस का कहना है कि कार सवार लड़कों का मेडिकल कराया जा रहा है  पुलिस ये पता करने की कोशिश कर रही है कि क्या लड़के शराब के नशे में थे? फिलहाल पुलिस को अभी तक इस घटना से जुड़ा सीसीटीवी नहीं मिला है. पुलिस का कहना है .कि मामले की जांच की जा रही है.  

वही दिल्ली आउटर के डीसीपी हरेंद्र के सिंह ने बताया कि पुलिस ने दर्ज कार नंबर के आधार पर आरोपियों को पकड़ लिया. जांच के दौरान आरोपियों ने कहा कि उनकी कार पीड़िता की स्कूटी के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, उसके बाद वे आगे भागने लगे. लेकिन वे इस बात से बिल्कुल अनजान थे कि उनकी कार में स्कूटी समेत लड़की फंस गई है और सड़क पर कई किलोमीटर तक घसीटकर ले आए हैं.

बता दे कि मृतिका का परिवार दिल्ली के अमन विहार इलाके में रहता है. घर में मां और चार बहनें हैं. दो छोटे भाई हैं. एक भाई 13 साल और दूसरा भाई 9 साल का है. पिता की 8 साल पहले मौत हो चुकी है, एक बहन शादीशुदा है.  

दिल दहला देने वाले दिल्ली के इस कंझावला कांड में 5 आरोपियों में से एक बीजेपी नेता मनोज मित्तल है, जिसके पोस्टर पूरे सुल्तानपुर में लगे हैं. मनोज मित्तल की सुल्तानपुरी में राशन की दुकान भी है, जिस वक्त यह पूरी घटना हुई उस वक्त मनोज मित्तल गाड़ी में मौजूद था.

वही दिल्ली के कंझावला कांड को लेकर अब लोग सड़कों पर उतर आए हैं. इस घटना के विरोध में लोगों ने दिल्ली के सुल्तानपुरी थाने का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया. लोग पीड़िता को इंसाफ दिए जाने की मांग कर रहे हैं. उधर, दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को समन भेजा है. 

वही इस मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल की घटना पर प्रतिक्रिया सामने आई. जिसमें उन्होंने कहा कि अमानवीय अपराध से मेरा सिर शर्म से झुक गया 

वही दिल्ली के सुल्तानपुरी की घटना पर दिल्ली CM ने भी दुःख जताया है कहा - बहुत शर्मनाक घटना है, पता नहीं हमारा समाज किधर जा रहा है