कांग्रेस ने जेपी नड्डा, सीएम बोम्मई के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप

  1. Home
  2. देश

कांग्रेस ने जेपी नड्डा, सीएम बोम्मई के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप

कांग्रेस ने जेपी नड्डा, सीएम बोम्मई के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप

कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच सियासी दांव-पेंच


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच सियासी दांव-पेंच का खेल जारी है। ताजा मामले में कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री बासवाराज बोम्मई और विधायक रमेश जारकीहोली के खिलाफ पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए रिश्वत देने की पेशकश करने का आरोप लगाया है। 

कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार, नेता विपक्ष सिद्धारमैया ने शिकायत पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं और मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। बता दें कि भाजपा नेता रमेश जारकीहोली ने हाल ही में बेलगावी में एक जनसभा के दौरान कहा कि 'अगर मौजूदा कांग्रेस विधायक तीन हजार रुपए के गिफ्ट और नकद देंगे तो मैं मतदाताओं को छह हजार रुपए की कीमत के उपहार दूंगा।' हालांकि भाजपा ने रमेश जाकीहोली के बयान से दूरी बना ली है और इसे उनका निजी बयान बताया है। रमेश जारकीहोली गोकक विधानसभा से विधायक थे लेकिन 2021 में एक अश्लील वीडियो मामले में नाम सामने आने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। 

अपनी शिकायत में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि यह एक बड़ी साजिश का हिस्सा है, जो भाजपा में बड़े स्तर पर प्लान की गई है। इस साजिश को सीएम बोम्मई, जेपी नड्डा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील का भी मौन समर्थन है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह लोकतंत्र का अपहरण करने की कोशिश है और आईपीसी की धारा 171बी, 107, 120बी, 506 के तहत अपराध भी है। कर्नाटक में 5 करोड़ मतदाता हैं और भाजपा  30 हजार करोड़ रुपए बांटकर विधानसभा चुनाव जीतने की बड़ी साजिश रच रही है। कांग्रेस ने इस मामले की आईटी विभाग और ईडी से जांच कराने की मांग की है।