जम्मू-कश्मीर में अमित शाह, राजौरी आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से करेंगे मुलाकात

  1. Home
  2. देश

जम्मू-कश्मीर में अमित शाह, राजौरी आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से करेंगे मुलाकात

जम्मू-कश्मीर में अमित शाह, राजौरी आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से करेंगे मुलाकात

राजौरी में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  राजौरी में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू पहुंचे। दोपहर बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू हवाईअड्डे पर शाह की अगवानी की।

सूत्रों ने कहा कि शाह सुरक्षा बलों के साथ जमीनी स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले का दौरा करेंगे।

आतंकी हमले में मारे गए थे 7 लोग

गृह मंत्री की यात्रा राजौरी में दोहरे आतंकवादी हमलों के मद्देनजर हो रही है जिसमें सात लोग मारे गए थे। सूत्रों के मुताबिक, शाह उस जगह का दौरा करेंगे जहां आतंकी हमला हुआ था और इन घटनाओं में मारे गए नागरिकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

वे जम्मू-कश्मीर प्रशासन और सुरक्षा बलों के अधिकारियों से भी मिलेंगे। बता दें कि 1 और 2 जनवरी को जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव में हुए दो आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित छह नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

1 जनवरी को चार लोगों को मारी गई थी गोली

1 जनवरी की शाम को जहां चार लोगों को गोली मार दी गई थी, वहीं 2 जनवरी की सुबह राजौरी के ऊपरी धनगरी गांव में एक संदिग्ध इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस विस्फोट के बाद दो बच्चों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

राजौरी पहुंचकर, शाह आतंकी हमलों के स्थल का निरीक्षण करने और पीड़ितों के परिवारों के साथ बातचीत करने के लिए धंगरी जाएंगे। जम्मू में वह राजभवन में नागरिक प्रशासन और सुरक्षा प्रतिष्ठान के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे।

इससे पहले 9 जनवरी को गृह मंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी में अपने आवास पर भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के शीर्ष नेताओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी। यह बैठक कश्मीर घाटी में हाल ही में हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर थी।