कार्बेट टाइगर रिजर्व के दैनिक श्रमिक वादाखिलाफी से नाराज

  1. Home
  2. उत्तराखंड

कार्बेट टाइगर रिजर्व के दैनिक श्रमिक वादाखिलाफी से नाराज

कार्बेट टाइगर रिजर्व के दैनिक श्रमिक वादाखिलाफी से नाराज


नैनीताल। कार्बेट टाइगर रिजर्व में वर्ष 2018 से कार्यरत दैनिक श्रमिक भाजपा नेताओं द्वारा वादा नहीं निभाने से नाराज है। नेताओं के आश्वासन पर स्थगित किया गया कार्य बहिष्कार व धरना दैनिक श्रमिक आज से फिर शुरू करेंगे। वहीं दीपावली को लेकर कार्बेट में अलर्ट है, ऐसे में कर्मचारियों के कार्यबहिष्‍कार से हड़कंप मचा हुआ है।

कार्बेट प्रशासन द्वारा वर्ष 2018 में विभागीय कामकाज के लिए दैनिक श्रमिकों को रखा गया था। ढिकाला, बिजरानी, सर्पदुली में, गिरिजा जोन में करीब 120 दैनिक श्रमिक लंबे समय से जंगल में वन, वन्य जीवों की सुरक्षा व रेंज कार्यालय में काम कर रहे थे। अब राज्य सरकार विभाग द्वारा रखे गए इन दैनिक श्रमिकों को आउटसोर्स संस्था के तहत ठेकेदारी प्रथा के जरिए रख रही है। लेकिन श्रमिक ठेकेदारी प्रथा से विभाग में काम नहीं करना चाहते हैं। बीते 11 अक्टूबर से दैनिक श्रमिकों ने कार्य बहिष्कार करते हुए सीटीआर गेट के बाहर धरना शुरू कर दिया था।

14 अक्टूबर को भाजपा नेताओं ने उन्हें 15 दिन का समय देते हुए उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था। अब समय सीमा खत्म होने के बाद भी दैनिक श्रमिकों की समस्या का समाधान नहीं हुआ। दैनिक श्रमिक विनोद रावत ने बताया कि भाजपा नेताओं ने अपना वायदा नहीं निभाया। वह पुन: एक नवंबर से कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। सीटीआर गेट पर वह धरना शुरू करेंगे। उधर भाजपा नेता देहरादून जाकर दैनिक श्रमिकों की समस्या सीएम के समक्ष रखने की बात कह रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।