नैनीताल में भाजपा अनुसूचित मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में एससी कल्याण योजनाओं के बलबूते जीत का संकल्प

  1. Home
  2. उत्तराखंड

नैनीताल में भाजपा अनुसूचित मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में एससी कल्याण योजनाओं के बलबूते जीत का संकल्प

नैनीताल में भाजपा अनुसूचित मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में एससी कल्याण योजनाओं के बलबूते जीत का संकल्प


नैनीताल। भाजपा अनुसूचित मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केंद्र व प्रदेश सरकार की अनुसूचित जातियों के कल्याण के लिए किए गए कार्यों व योजनाओं के दम पर विस चुनाव में जीत का संकल्प लिया गया। साथ ही राजनीतिक प्रस्ताव में कांग्रेसी सरकारों पर साजिशन एससी समाज को शिक्षा से वंचित कर सामाजिक व आर्थिक विपन्नता की ओर धकेलने का आरोप लगाया।

बुधवार को नैनीताल क्लब में बैठक का शुभारंभ मोर्चा राष्‍ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह ने किया। उन्होंने विस चुनाव तैयारियों में जुटते हुए सरकार की योजनाओं और जनकल्याण कार्यो को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने सौ से अधिक मतदाता वाले क्षेत्रों को चिह्नित कर सूची बनाने, प्रदेश में अनुसूचित मोर्चा के सम्मेलन करने, 26 नवंबर को संविधान दिवस से गौरव यात्रा का आयोजन करने तथा संगठन के चुनावी एजेंडे को आगे बढ़ाने का आह्वान किया।

भाजपा प्रदेश प्रभारी व राष्‍ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम ने समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की कल्याणकारी योजनाओं सो एससी समाज को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास हुआ है। पीएम आवास योजना, स्वामित्व योजना, उज्ज्वला, सौभाग्य, जनधन, अटल पेंशन, किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं से अनुसूचित समाज के जीवनस्तर को बदलने का काम किया गया है।

एससी समाज के गरीबों के लिए हजारों आवास बनाए गए हैं। लघु व सीमांत अनुसूचित किसानों को पीएम सम्मान निधि मिलने से उनका जीवनस्तर सुधर रहा है। शौचालय विहीन एससी समाज को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण कर उनका आत्मसम्मान बढ़ाया है। राज्य में एससी बाहुल्य क्षेत्रों में बीआर अंबेडकर छात्रावास की स्थापना कर शैक्षिक स्तर मजबूत किया जा रहा है। एससी समाज की सांस्कृतिक विरासत को सहेजने व संरक्षित करने के लिए संग्रहालय की स्थापना की गई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर चुनाव तैयारियों जुटने का आह्वान किया।

बैठक में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा, मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अंबा आर्य, मुख्यमंत्री के पीआरओ दिनेश आर्य, सांसद अजय टम्टा, डा. स्वराज विद्वान, विधायक खजान दास, विधायक सुरेश राठौर, विधायक मुकेश कोहली, विधायक देशराज कर्णवाल, अतुल पाल, अरुण कुमार, सचिन आकाश, रोहित भाटिया, विश्वकेतु वैद्य, गोपाल रावत, मनोज जोशी, अरविंद पडियार, कमला आर्य, संजीव कुंवर, प्रकाश आर्य समेत प्रदेश भर के तमाम अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष व पदाधिकारी मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।