मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब आमने-सामने

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब आमने-सामने

मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी और पंजाब आमने-सामने


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पंजाब की जेल में बंद हैं। मुख्तार को पंजाब से यूपी लाए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट में है, लेकिन इसे लेकर बवाल छिड़ गया है।

यूपी और पंजाब की सरकारें आमने-सामने हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि पंजाब सरकार पर बेवजह ही मुख्तार अंसारी को राजनैतिक शेल्टर देने के आरोप लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने आरोप खारिज करते हुए कहा कि पंजाब सरकार का जेल मंत्रालय सिर्फ एक कस्टोडियन है जो राज्य सरकार के गृह मंत्रालय और अदालतों की ओर से मिले निर्देश के आधार पर काम करता है। रंधावा ने कहा कि ये पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट की ओर से जो भी निर्देश आएगा, उसके आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब के जेल मंत्री ने कहा कि कोई भी व्यक्ति रोपड़ जेल में जाकर चेक कर सकता है कि मुख्तार अंसारी को किसी भी तरह का कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा और तय नियम-कानून के मुताबिक वो एक आम कैदी की तरह ही जेल में रह रहा है।

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लाए जाने में असफल रहने को लेकर कहा कि हमारी कोशिश उन्हें लाकर कोर्ट के सामने पेश करने की है।

बीजेपी प्रवक्ता और मुख्यमंत्री के सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और सोनिया गांधी, सब मिलकर सबसे खूंखार माफिया को बचाने में लगे हुए हैं। वहीं बीजेपी की ओर से लगाए गए आरोप खारिज करते हुए यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यह अदालती मामला है. अदालत में जब बुलाया जाएगा, उन्हें आना पड़ेगा।

बता दें कि 20 अक्टूबर 2020 को प्रयागराज की पुलिस टीम मुख्तार अंसारी को लाने पंजाब गई थी लेकिन उस दौरान भी जेल अधीक्षक ने यह कह कर ले जाने से मना कर दिया कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है। दूसरी दफे गाजीपुर की पुलिस टीम रोपड़ गई और फिर से वही जवाब मिला।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।